शनिवार, 5 जनवरी 2019

राजस्‍थान चुनाव में कांग्रेस को नुकसान पहुचाने वाले नेताओं पर कार्रवाई होगी

*** सचिन पायलट ने कहा, पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में केंद्रीय नेतृत्व से बात हुई है ***

** एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा कि  पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण  पार्टी को करीब 15 से 20 सीटों का नुकसान हुआ।**

जनसत्ता आन लाइन ने समाचार दिया है जिससे कई नेताओं पर संकट पैदा होने का खतरा होगा।--------

राजस्थान में भाजपा सत्ता की विरोधी लहर के सहारे सरकार बनाने वाली कांग्रेस अब सख्ती के मूड में आती दिख रही है। पार्टी अब अपनों को सुधारने के लिए तैयार है। कांग्रेस ने एक लिस्ट मंगाई है। इस लिस्ट में उन नेताओं के नाम होंगे, जिनके कारण राज्य में चुनाव के दौरान पार्टी को नुकसान पहुंचा।

राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन पायलट ने कहा, ‘पार्टी के उन नेताओं की रिपोर्ट मंगाई गई है, जिन्होंने चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन न करके दूसरों का साथ दिया, जिसका असर मतदान के दिन दिखा’।

अब पार्टी ऐसे नेताओं के खिलाफ कड़ा कदम उठाएगी, जिन्होंने लाइन से हटकर काम किया है’। कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरों में शुमार सचिन पायलट ने कहा, ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में केंद्रीय नेतृत्व से बात हुई है’।

इस मुद्दे पर एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा कि, पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण पार्टी को करीब 15 से 20 सीट का नुकसान हुआ और 200 सदस्य वाली विधान सभा के चुनाव परिणाम में कांग्रेस को 99 सीटें मिली, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 73 सीट मिलीं। वहीं, एक सीट पर उम्मीदवार की मौत से 199 पर ही चुनाव हुए।

 हालांकि कांग्रेस ने अपने सहयोगियों की बदौलत बहुमत संख्या को पार कर लिया।

5-1-2019.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें