रविवार, 2 दिसंबर 2018

बसपा सुप्रीमो मायावती की सूरतगढ़ में चुनावी सभा:अशोक गहलोत पर आरोप



* करणीदान सिंह राजपूत*

 

* बहुजन समाज पार्टी को तीसरे विकल्प के रूप में देख रही है राजस्थान की जनता :-मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश*


**श्री गंगा नगर से बसपा प्रत्याशी प्रहलाद टाक ने मायावती को चांदी का हाथी भेंट किया**


सूरतगढ़ 2 दिसंबर 2018.

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती ने बसपा की चुनावी जनसभा को कहा कि राजस्थान प्रदेश की जनता बहुजन समाज पार्टी को तीसरे विकल्प के रूप में देखना चाहती हैं व बसपा के बिना कोई सरकार नहीं बना पाएंगे। 

आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी किसान, मजदूर, दलित व पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे हैं। 

मायावती  ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने घोषणापत्र में किसानों का संपूर्ण कर्ज माफी का वादा करती है परंतु 5 वर्ष पूर्व राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी तब उन्होंने किसानों का कर्ज माफी क्यों नहीं किया। मायावती ने देश की आर्थिक नीति, विदेश नीति के लिये केंद्र सरकार को  विफल बताया। उन्होंने पेट्रोल ,डीजल, महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र व राज्य सरकार को घेरा।

मायावती ने बसपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की। 

सभा को सूरतगढ़ विधानसभा से प्रत्याशी डूंगरराम गेदर ने संबोधित करते हुए कहा कि बहुजन मूवमेंट से जुड़ कर जीवन में संघर्ष किया है तथा मेरी ताकत संगठन के कार्यकर्ता ही है।अबकी बार धन बल की लड़ाई जनबल से जीतेंगे। गेदर ने राजस्थानी भाषा की संवैधानिक मान्यता, एटा सिंगरासर माइनर का निर्माण, सूरतगढ़ को जिला बनाओ, थर्मल व श्री सीमेंट में नौकरी के लिये स्थानीय युवाओं को वरीयता देने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट अक्षरष लागू करवाने, नगर पालिका में पट्टे बनवाने, सफाई कर्मचारियों की भर्ती सहित विभिन्न मुद्दों पर विधानसभा में संघर्ष करने का वायदा किया। 

जनसभा का संचालन राष्ट्रीय महासचिव पूर्व जेल मंत्री विधान परिषद सदस्य धर्मवीर सिंह अशोक ने किया ।उन्होंने  कार्यकर्ताओं को  दिन रात मेहनत कर सत्ता परिवर्तन  बूथ मैनेजमेंट  आदर्श आचार संहिता  से चुनाव जीतने  की अपील की ।

इस अवसर पर राज्य सभा सदस्य व राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बहन कुमारी मायावती को 2019 में प्रधानमंत्री व इस विधानसभा चुनाव में राजस्थान प्रदेश में बसपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।

 मिश्रा ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सर्व समाज को लेकर सामाजिक परिवर्तन की लड़ाई लड़ रही हैं,बसपा देश में भाईचारा कायम करना चाहती है।

 इस अवसर पर श्री गंगानगर हनुमानगढ़ बीकानेर विधानसभा के प्रत्याशी सूरतगढ़  से डूंगरराम गेदर  श्री गंगानगर से प्रह्लाद राय टाक सादुल शहर से विनोद  खीचड़, संगरिया से बलवीर सिंह सैनी को और

कुंभाराम परिहार रायसिंहगर,रणजीत गोदारा श्रीकरणपुर, शंकर मेघवाल अनूपगढ़, जेठाराम मेहराणा हनुमानगढ़, सुशील बौद्ध पीलीबंगा, गोवर्धन राम परिहार खाजूवाला,पवन ओझा लुणकनसर, नारायण हरी लेगा बीकानेर पश्चिम, रफीक शाह बीकानेर पूर्व, भैराराम मेघवाल श्रीडूंगरगढ़, रघुनाथराम कोलायत, बजरंग मेघवाल नागौर, रामपाल खिवसर, शिवनारायण परबतसर को जिताने का कहा।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा, प्रदेश महा सचिव काशीराम मेघवाल, भोला सिंह बाजीगर ,रघुवीर  नायक,  दीपक नायक, बसपा जिलाध्यक्ष लूणाराम परिहार, विधायक संदीप वाल्मीकि, सतपाल चौधरी, काशीराम मेघवंशी जिलाध्यक्ष मेघवाल समाज मंच पर उपस्थित थे। 

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीता राम मेघवाल ने जन समूह कार्यकर्ताओं, संगठन पदाधिकारियों का आभार जताया।







 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें