रविवार, 16 दिसंबर 2018

स्कूटर से बांधकर कुतिया को 3 किलोमीटर घसीटा: डॉगी की मौत: नफीस व तौफिस गिरफ्तार



* डॉगी की घसीटने के बाद आई गंभीर चोटों की वजह से मौत हो गयी*


December 16, 2018.


गाजियाबाद में एक कुतिया को स्कूटर से बांधकर करीब तीन किलीमीटर तक घसीटा गया। यह घटना राजेंद्र नगर में हुई। कुतिया ने करीब दो हफ्ते पहले बच्चों को जन्म दिया था। मामले में पुलिस ने नफीस और तौसीफ नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। घटना की शिकायत पीपल फॉर एनीमल नाम के एक एनजीओ के सदस्य ने की थी।

मामला 14-12-2018 शुक्रवार रात का है। जहां स्थानीय लोगों ने दो युवकों को स्कूटर से कुतिया को बांधकर घसीटते हुए ले जाते देखा। इस पर पीपल फॉर एनीमल संस्था के सौरभ गुप्ता ने बताया कि, स्कूटर सवार दो युवक राजेंद्रनगर कान्हा कॉम्प्लेक्स के पास रस्सी से बांधकर कुतिया को ले जा रहे थे। स्कूटर तेज स्पीड में था। स्थानीय लोगों ने दोनों को पीछा कर रोका। जिसके बाद मामले की सूचना दी गई। लोगों ने युवकों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

घसीटने के कारण बुरी तरह घायल हुई कुतिया को संजय गांधी एनीमल केयर सेंटर में भर्ती कराया गया। देर रात उसकी मौत हो गई। काफी दूर तक डॉगी को घसीटने के बाद आई गंभीर चोटों की वजह से मौत हो गई।

 वहीं, शिकायतकर्ता ने आशंका जताई है कि कुतिया से बलात्कार किया गया है। पुलिस अब इस मामले की पड़ताल कर रही है।

वहीं, पूछताछ होने पर आरोपी ने बताया कि कुतिया ने करीब 20 दिन पहले ही बच्चों को जन्म दिया था। उसके बच्चों के पास से भी किसी के गुजरने पर वह उसे काट लेती थी। वह मोहल्ले के दर्जन भर से ज्यादा लोगों को काट चुकी है। लोगों में उसकी वजह से दहशत थी। इसलिए उसे दूसरी जगह ले जाकर छोड़ने के लिए वह स्कूटर से बांधा गया था। (साभार)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें