शुक्रवार, 19 अक्तूबर 2018

मतदान केन्द्रों पर सहायता के लिये पोस्टर चस्पा होगें:चुनाव आयोग का निर्देश है

श्रीगंगानगर, 19 अक्टूबर 2018.

विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान मतदान तिथि 7 दिसम्बर 2018 को मतदाताओं को सहायता प्रदान करने की दृष्टि से मतदान केन्द्र पर विभिन्न पोस्टर चस्पा किये जायेगें। 

जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ज्ञानाराम ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं की जानकारी के लिये विभिन्न प्रकार के पोस्टर मतदान केन्द्र पर लगाये जायेगें। मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिये विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाएं की जायेगी, जिनमें पोस्टर भी शामिल है। प्रथम पोस्टर में मतदान केन्द्र का नाम, मतदाताओं की संख्या, मतदान केन्द्र के संचालित क्षेत्र, मतदान केन्द्र भवन का नाम, पीठासीन अधिकारी का नाम, टेलीफोन नम्बर, बीएलओ का नाम व टेलीफोन नम्बर अंकित होगा। दो नम्बर पोस्टर में प्रपत्र 7ए के अनुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र-में चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रदर्शन पोस्टर के माध्यम से किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि तीन नम्बर पोस्टर में मतदाताओं द्वारा मतदान केन्द्र पर क्या किया जाना है अथवा नही करना के विषय में सूचना प्रदर्शित की जायेगी, जो मतदान दलों द्वारा मतदान केन्द्र पर लगायी जायेगी। इसी प्रकार चार नम्बर पोस्टर में मतदान के समय मतदाताओं की पहचान स्थापित करने हेतु अधिकृत दस्तावेजों की जानकारी, मतदान कैसे किया जाना है, का प्रदर्शन किया जायेगा। 

----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें