शुक्रवार, 19 अक्तूबर 2018

मतदाताओं को दी जायेगी सहायता पुस्तिका:चुनाव आयोग का निर्देश

श्रीगंगानगर, 19 अक्टूबर 2018.

विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान मतदाताओं के लिये जानकारी एवं उनकी सहायता के लिये एक-एक सहायता पुस्तिका उपलब्ध करवायी जायेगी। 

जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ज्ञानाराम ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं को सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से प्रत्येक घर के मतदाताओं की जानकारी के लिये सहायता पुस्तिका उपलब्ध करवाई जायेगी। यह पुस्तिका मतदान तिथि से पूर्व वोटर पर्ची के साथ मतदाताओं को उपलब्ध करवायी जायेगी। पुस्तिका में मतदान की तिथि, मतदान का समय, बीएलओ के टेलीफोन नम्बर, मतदान केन्द्र पर मतदाता की पहचान स्थापित करने वाले महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जानकारी, हेल्पलाईन नम्बर की सूची आदि जानकारियों का अंकन होगा। 

उन्होंने बताया कि सहायता पुस्तिका का प्रारूप आयोग से सॉफ्ट कॉपी में उपलब्ध होगा, जिसमें यथा स्थान पर उचित जानकारी अंकित कर पुस्तिका तैयार करवायी जायेगी। जिले की 6 विधानसभा क्षेत्र में परिवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए पुस्तिका का मुद्रण करवाया जायेगा। मतदान दिवस से पूर्व मतदाताओं को दी जाने वाली मतदाता पर्ची के साथ ही सहायता पुस्तिका का वितरण होगा। 

----------


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें