शुक्रवार, 7 सितंबर 2018

सूरतगढ: श्याम कुमार मोदी गिरफ्तार:आत्मदाह की घोषणा स्थल के कुछ दूरी पर गिरफ्तार

 सूरतगढ़ 7 सितंबर 2018.

 नागरिक संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्याम कुमार मोदी को आत्मदाह की कार्यवाही करने से पूर्व पुलिस ने करीब 12:30 बजे सुभाष चौक के पास गिरफ्तार किया। श्याम मोदी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के एक होटल से निकल कर कर बाहर आए और सतर्क पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को पूर्व में ऐसी सूचना थी कि रेलवे स्टेशन के आसपास मोदी कहीं छिपे हुए हैं और

अचानक कार्रवाई के लिए बाहर निकलेंगे।

सखी मोहम्मद को पुलिस कस्टडी में पीटने के आरोप में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को निलंबित करने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में नागरिक संघर्ष समिति भी शामिल है। कल  6 सितंबर की आम सभा के बाद उपखंड अधिकारी कार्यालय में घुसने की कोशिश में पुलिस के साथ धक्का मुक्की और सीआई निकेत पारीक के चोट लगने के गिरफ्तारियां हुई। अचानक यह घोषणा हुई कि श्यामकुमार मोदी 7 सितंबर को महाराणा प्रताप चौक पर करीब 11-12 के बीच में आत्मदाह करेंगे।

श्याम कुमार मोदी की मांग है कि  सफी मोहम्मद को पुलिस कस्टडी में रखने और मारपीट करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित किया जाए।

आज श्याम कुमार मोदी की आत्मदाह की घोषणा के बाद सतर्कता के लिए पुलिस बल महाराणा प्रताप चौक व आसपास की सड़कों पर नियुक्त था। श्याम कुमार मोदी के नजदीकी रिश्तेदार, मित्र और अनेक समाजसेवी महाराणा प्रताप चौक के आस पास खड़े थे ताकि श्याम कुमार मोदी की आत्मदाह को होने से रोका जाए। 

श्याम कुमार मोदी का का चित्र यहां दिया जा रहा है आम सभा में उपस्थित थे।

 

 



 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें