सोमवार, 17 सितंबर 2018

श्री टी टी ने किये विकास कार्यो के शिलान्यास, उद्घाटन व फोन बांटे


श्रीगंगानगर, 17 सितम्बर2018.

 खनन मंत्री सुरेन्द्र पाल सिह टीटी ने अपने विधान सभा क्षेत्र के मलकाना कला एवं 14 एस माझीवाला में पी.एच.डी. विभाग के द्वारा स्वीकृत एवं निर्माणाधीन कार्यो का शिलान्यास व उद्घाटन किया। ग्राम पचायत मलकाना कला में 24 लाख की लागत से वाटर वक्स की टंकी का निर्माण कार्य प्रगति पर है एवं 16/17 धणजातीय में ओवर हेड टैंक राशि 22 लाख रूपये के कार्य प्रगति पर है। टीटी ने दोनों  टंकियों  का उद्घाटन किया। मलकाना कला एवं धणजातीय में पेयजल की समस्या गम्भीर रूप से थी। इस पंचायत के सभी नागरिंकों की काफी समय से टंकी निर्माण की मांग थी।

श्री टीटी ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर वाटरवर्क्स की चार दीवारी निर्माण जो की बी ए डी पी प्लान में भेजी गई है, जल्द ही बजट स्वीकृत करवाकर चार दिवारी का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जावेगा। 

ग्राम पंचायत मलकाना कला के 19 एफ 3 टी 66 लाख एवं 16/17 धणजातीया में 51.66 लाख वाटरवर्क्स के डिग्गी व फिल्टर रिपेयर एवं वाटरवर्क्स  रिपेयर हेतु राशि और नये बजट में स्वीकृत करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि टेन्डर प्रक्रिया पूर्ण कर जल्द ही कार्य प्रारम्भ किये जाएंगे। उन्होंनेे सभी नागरिकों को सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में बताया एवं ग्राम पंचायत में कराये गये विकास कार्यों  के बारे में जानकारी दी। श्री टीटी ने जनसुनवाई कर मौके पर समस्याओं का निस्तारण करन हेतु  सम्बधित अधिकारियों को निर्देश दिये एवं मलकाना कला में 10 लाख रूपये की राशि से स्वीकृत सीसी रोड का शिलान्यास किया एवं ग्राम पंचायत 16/17 धणजातीया आम जन एस सी वर्ग ने कुछ समस्याए बताई एवं वृद्व अवस्था एवं विधवा पेंशन नहीं लगने के संबंध में अवगत करवाया, जिस पर श्री टीटी ने मौके पर ग्रामपंचायत के विकास अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि फार्म भरवाकर पात्र पाए लोगों को पेंशन जारी करें।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है गरीब वर्ग के लिए मकान, सैलण्डर, शौचालय, शुभ शक्ति एवं छात्रवृती का लाभ लगभग सभी को मिला है। किसानों के पक्के खाले निशुल्क सरकार ने बनवाया है एवं फसलों के रेट भी एम एस पी तय किये गए है जो कि पिछली सरकार से काफी ज्यादा हैं एवं खरीद भी समय पर करवाई जा रही है। गन्ने का रेट भी पंजाब एव हरियाणा के बराबर से 35 रूपये प्रति क्विंटल बढाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जो पात्र व्यक्ति छूट गए हैं  उनकी जीओ टेगीग करवाकर जल्द ही मकान स्वीकृत करवाए जावेंगे।

    श्री टीटी ने श्री करणपुर की पंचायती धर्मशाला में महिला मोर्चा के कार्यक्रम में भाग लिया एवं महिलाओं को राज्य सरकार की लाभकारी योजनाओ के बारे में बताया। सभी महिला मोर्चा की महिलाओं ने सम्मानपूर्वक स्वागत करते हुए अपनी समस्याएं  श्री टीटी को बताई जिस पर उन्हों ने बताया कि महिलाएं  सरकार की योजनाओं  का लाभ बढ चढकर लेवें  तथा सभी महिला मोर्चा की सभी महिलाओं ने एक जुट होकर राज्य मंत्री श्री टीटी को माला पहानाकर सम्मानित किया।

    श्री टी टी  ने  पंचायत समिति श्रीकरणपुर में सरकार की जियो फोन वितरण योजना के तहत भामाशाह कार्डधारियों को जियो फोन वितरित किये। फोन देने पर महिलाओं  व पुरूषों में उत्साह का माहौल देखा गया। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना से  आमजन तक नेट एवं  फोन पहुचाया जावेगा  ताकि सरकार की जनकल्याणकारी योजनओं  की जानकारी इसी फोन से सभी को मिलेगी। ग्राम पचायत 14 एस (माझीवाला) मे 22 लाख की लागत से निर्मित वाटर वर्क्स आवर हैड टैक, ग्राम 17 एस खडवंजा निर्माण, 16 एस शमशान भूमि की चार दीवारी, तथा 29 एच खडवंजा सहित 33 एच जोड़किया खडवंजा का उद्घाटन किया ।

    इस अवसर पर पीएचडी के अधिशाषी अभियन्ता गुरदर्शन सिह, सहायक अभियन्ता भजनलाल यादव, विकास अधिकारी सुखमिन्द्र सिह, ग्राम विकास अधिकरी गुरमीत सिह भुल्लर सरपंच मलकाना कला गुरशिपन्द्र कौर डारेक्टर लखवीन्द्र सिह लक्खा, डारेक्टर पति अमृत पाल सिह, डारेक्टर कुलवीर कौर बराड, बलविन्द्र सिह ग्रेवाल, श्री सरदूल सिह, मन्दर मलकाना आशाराम डारेक्टर एवं गुरमेल सिह संरपच 2 एफ एफ ए व सरंपच 3 ओ जगदीश प्रसाद सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।   


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें