गुरुवार, 23 अगस्त 2018

जोहड़ पायतन व जल बहाव क्षेत्र से अतिक्रमण हटे-कलेक्टर ज्ञानाराम


श्रीगंगानगर, 23 अगस्त 2018.

जिला कलक्टर श्री ज्ञानाराम ने कहा कि जोहड़ पायतन की भूमि तथा जल बहाव क्षेत्रा में किसी प्रकार के अतिक्रमण हो, उन्हें हटाये जाये। 

जिला कलक्टर गुरूवार  23-8-2018 को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में जल बहाव अतिक्रमण से संबंधित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान राजस्व मंडल अजमेर में जोहड़ पायतन के अतिक्रमण से संबंधित 342 प्रकरण विचारणीय है, जिनमें से 10 का निर्णय हुआ है। उन निर्णयों की प्रतियां मंगवाकर संदर्भित निर्णय के रूप में काम में लिये जाये। घग्घर नाली बैल्ट में किये गये अतिक्रमण के संबंध में 49 अतिक्रमणियों के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज की गई है। घग्घर बैल्ट के डिपरेशन संख्या 1 से 18 में 5 से 18 तक क्षेत्र श्रीगंगानगर जिले में आता है। इस बहाव क्षेत्र में जिन किसानों ने अतिक्रमण कर फसल बुवाई की है, उनके विरूद्ध एलआर एक्ट की धारा 91 में कार्यवाही के लिये संबंधित तहसीलदार को विभाग प्रकरण प्रस्तुत करेगा। जल बहाव क्षेत्र में किसी तरह की रूकावट नही होनी चाहिए। श्रीगंगानगर जिले में किसी तरह का डेम नही होने के कारण इस बिन्दु पर कोई चर्चा नही हुई। 

बैठक में एसडीएम श्री सौरभ स्वामी, सूरतगढ़ एसडीएम श्रीमती सीता शर्मा, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री प्रदीप रूस्तगी, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री वी.एल.धनकड़, अधीशाषी अभियंता श्री विजय कुमार पुरोहित सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। 









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें