शुक्रवार, 13 जुलाई 2018

सांसद निहालचंद व विधायक राजेंद्र भादू कैसा बनाना चाहते हैं सूरतगढ़ स्टेशन: उन्हीं की जबानी


- करणीदानसिंह राजपूत -

* * बीकानेर-बिलासपुर अंतोदय एक्सप्रेस का सूरतगढ़ में किया भव्य स्वागत

सांसद श्री निहालचंद और विधायक समेत सैंकड़ों लोगों ने किया स्वागत

बीकानेर-बिलासपुर ट्रेन चलाकर रेल यात्रियों की मांग पूरी की- श्री निहालचंद * *


सूरतगढ 13 जुलाई 2018.

बीकानेर से बिलासपुर अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन का शुक्रवार को सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्रा और सांसद श्री निहालचंद मेघवाल, सूरतगढ़ विधायक श्री राजे्न्द्र सिंह भादू, श्री सुशील श्योराण ने रेल के चालक श्री सुगनाराम मीणा, सहायक लोको पायलट श्री विष्णु स्वामी, गार्ड श्री आर.के.वर्मा एवं सीएलआई श्री मीठालाल मीणा का माल्यार्पण कर व साफा पहनाकर स्वागत किया। 

                             इस अवसर पर आयोजित समारोह में सांसद श्री निहालचंद मेघवाल ने कहा कि इलाके के रेल यात्रा लंबे समय से इस ट्रेन की मांग कर रहे थे। वो आज पूरी हो गई है। इसके अलावा एक महीने के अंदर ही 2 अन्य ट्रेन बीकानेर-नांदेड़ और बीकानेर-कोच्चिवली भी यहां से चलेगी।  सांसद ने कहा कि रेलवे के पास धन की कोई कमी नही है। अकेले सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर 20 करोड़ रूपए खर्च कर इसे आधुनिक बनाया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्रा में कुल 26 रेलवे स्टेशन आते हैं सभी पर 2 करोड़ से लेकर 20 करोड़ तक खर्च कर आधुनिक बनाया गया है। श्री मेघवाल ने बताया कि सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर 4 करोड़ की लागत से फूट ओवर ब्रिज शीघ्र ही बनेगा। हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ और सूरतगढ़ से बिजली की ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे ने 286 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी है। शीघ्र ही हमारे यहां से ट्रेन बिजली से चलने लगेगी।

                            सूरतगढ़ विधायक श्री राजेन्द्र सिंह भादू ने कहा कि सूरतगढ़ की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि यहां आर्मी व एयरफोर्स स्टेशन होने के साथ-साथ सीमेंट फैक्ट्री, सूरतगढ़ थर्मल, कोचिंग इंस्टीट्यूट इत्यादि है, जहां देशभर से लोग आते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारियों को लेकर भी सूरतगढ़ हब बन चुका है। यहां 8 से 10 हजार विधार्थी बाहर के रहते हैं। लिहाजा इस ट्रेन की लंबे समय से आवश्यकता महसूस हो रही थी और रेल यात्रा इसकी मांग भी कर रहे थे, जो आज सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्रा श्री निहालचंद मेघवाल के प्रयासों से पूरी हो गई है। श्री भादू ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के ध्येय के साथ काम कर रही है। हवाई यात्रा लालगढ़ से शुरू हो चुकी है। हवाई यात्रा के साथ-साथ रेल, बस इत्यादि सुविधाओं का भी ध्यान दिया जा रहा है। 

                             गौरतलब है कि बीकानेर- बिलासपुर अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन साप्ताहिक है। ये ट्रेन ( 14719 ) प्रत्येक बुधवार को सुबह सवा 7 बजे बीकानेर से रवाना होकर सूरतगढ़ होते हुए सीधे हनुमानगढ़ पहुंचेगी। यहां से नोहर, भादरा, सादुलपुर जंक्शन, चुरू, रतनगढ़ होते हुए जयपुर के रास्ते गुरूवार की रात को बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर से ये ट्रेन (14720)प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 11.25 पर रवाना होगी। 

सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में पंचायत समिति प्रधान श्रीमती बिरमा देवी, श्री अमित भादू, रेलवे के एडीईएन श्री आनन्द स्वरूप, सीएमआई श्री वेद प्रकाश शर्मा, जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य श्री भीम शर्मा, श्री सीताराम बिश्नोई सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें