गुरुवार, 7 जून 2018

नगरपालिका ईओ 50 हजार रू.घूस लेते गिरफ्तार

* अंता नगरपालिका ईओ मनीष मीणा रिश्वतखोरी में गिरफ्तार*

बारां. एसीबी कोटा की टीम ने गुरुवार 7-6-2018 शाम अन्ता में अन्ता नगरपालिका (अधिशासी अधिकारी) ईओ मनीष कुमार मीणा को पेट्रोल पम्प का काम रुकवाने की धमकी देकर 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। जिस जमीन पर पेट्रोल पम्प का निर्माण कराया जा रहा था, उसका पट्टा नहीं था। काम जारी रखने के लिए ईओ ने 75 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। 

रिश्वत की राशि ईओ ने पालिका में अपने कक्ष में ही ली। 

एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील कुमार के अनुसार 4 जून को ठीकरिया गांव निवासी राजसिंह ने शिकायत दी थी कि उसे ठीकरिया गांव के समीप कोटा-बारां रोड पर पेट्रोल पम्प का निर्माण करवाना है।

 इसके लिए भू-रूपांतरण व पट्टा जारी कराने के लिए नगरपालिका में फाइल लगी हुई है। 

नगरपालिका ईओ मनीष कुमार पट्टा जारी नहीं होने तथा कुछ अन्य कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने पर काम रुकवाने की धमकी दे रहा था। निर्माण कार्य जारी रखने तथा पेनल्टी नहीं लगाने के लिए उसने एक लाख रुपए की मांग की।

75 हजार में हुआ था सौदा तय

उक्त शिकायत का 5 जून को सत्यापन कराया गया। इस दौरान 75 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। इसकी प्रथम किस्त के रूप में 50 हजार रुपए लेकर गुरुवार को परिवादी को बुलवाया। तय प्लान के अनुसार सीआई अजीत बागडोलिया के नेतृत्व में गठित टीम ने ईओ मीणा को 50 हजार रुपए लेते हुए दबोच लिया। टीम में सीआई के अलावा मनोज शर्मा, नरेन्द्र सिंह, भारत चौधरी, मोहम्मद खालिक व सत्येन्द्र सिंह शामिल थे।

अन्ता नगरपालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। अब तक पालिका के तीन ईओ रिश्वत लेते धरे जा चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें