मंगलवार, 29 मई 2018

श्री जैन श्श्वेताम्बर तेरापंथी आंचलिक समिति के अध्यक्ष मांगीलाल रांका निर्वाचित



पीलीबंगा/सूरतगढ़/  21 मई 2018.

अपडेट 29-5-2018.


संस्था की पीलीबंगा के जैन भवन में हुई वार्षिक साधारण सभा में सर्वसम्मति से सूरतगढ के मांगीलालजी रांका को अध्यक्ष चुना गया।

चुनाव अधिकारी चंद्रेश जैन एवं बंशीलाल दुग्गड़ ने मांगीलाल रांका को दो वर्ष के लिए अध्यक्ष घोषित किया। रांका को साफा एवं मालाएं पहना कर स्वागत किया गया।

रांका ने अपने अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद सभी से सहयोग की अपेक्षा जताते हुए कहा कि वे अंचल के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अबोहर, फाजिल्का क्षेत्र में सभी का सहयोग लेकर धार्मिक संस्कार पुष्ट करने का काम करेंगे।

नव निर्वाचित अध्यक्ष मांगीलाल रांका ने अपनी कार्यकारिणी घोषित की है। इसमें श्रीगंगानगर के चन्द्रेश जैन को महासचिव का दायित्व दिया गया है। चन्द्रेश गंगानगर कच्चा आढ़तिया संघ एवं जैन सभा के अध्यक्ष रह चुके हैं। 

आंचलिक समिति के अंतर्गत श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिलों के अलावा पंजाब के अबोहर-फाजिल्का क्षेत्र आते हैं। 

आंचलिक समिति की कार्यकारिणी में पदमपुर के भोजराज जैन संरक्षक, रायसिंहनगर के जेठमल सेठिया एवं हनुमानगढ़ टाऊन के बाबूलाल दुगड़ उपाध्यक्ष, अबोहर के लालचंद सुराणा एवं भादरा के वीरेंद्र नाहटा सचिव, पीलीबंगा के सुभाषचंद्र जैन (रोहतकिया) कोषाध्यक्ष, श्रीगंगानगर के सुरेंद्र जैन (नगुरावाले) संगठन मंत्री  तथा हनुमानगढ़ जंक्शन के विकास जैन (तातेड़)  प्रचार मंत्री बनाए गए हैं। घड़साना के मांगीलाल जैन, खाजूवाला के सम्पतराय दुगड़, टाऊन के महेश कुमार बोरड़ एवं विनोद कुमार बांठिया, तलवाड़ा झील के निर्मल कुमार बरडिय़ा, नोहर के सुशील कुमार सिपाणी, सूरतगढ़ के रायचन्द डागा, ढाबा झलार के अशोक कुमार नवलखा एवं फाजिल्का के अमित कुमार सावनसुखा कार्यकारिणी सदस्य बनाए गए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें