गुरुवार, 10 मई 2018

सूरतगढ एसडीएम से जवाब तलब:आम रास्ता क्यों नहीं खुलवाया:शाम तक जवाब देना होगा

श्रीगंगानगर, 10 मई 2018. 

जिला कलक्टर श्री ज्ञानाराम ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में जनअभाव अभियोग निराकरण सर्तकता समिति की बैठक में आम रास्ता खुलवाने संबंधी प्रकरण के संबंध में सूरतगढ़ एसडीएम को तत्काल दूरभाष से निर्देशित किया। जिला कलक्टर ने कहा कि सूरजनसर गांव में 4 मई को न्याय आपके द्वार शिविर लगा उसमें आमरास्ता क्यों नही खुलवाया, इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए आज शाम तक जिला प्रशासन को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। 


जिला कलक्टर ने सर्तकता समिति की बैठक में ओम प्रकाश पुत्र मनीराम ने सूरतगढ़ तहसील के गांव सूरजनसर में तार लगाकर आम रास्ता बंद करने संबंधी प्रकरण की सुनवाई को गंभीरता से लिया तथा एसडीएम को निर्देशित किया कि इस तरह के बंद रास्तों को शिविर में उसी दिन खुलवाना चाहिए था। बैठक में 1 जीबी निवासी विमला पत्नी जगदीश के आवास स्वीकृति संबंधी प्रकरण की सुनवाई करते हुए जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि विमला को प्रधानमंत्रा आवास योजना के तहत आवेदन पत्रा तैयार कर इसे प्राथमिकता के आधार पर आवास दिया जाये। बैठक में करणीमार्ग निवासी रिना पुत्रा मधुसूदन द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति से संबंधित प्रकरण की सुनवाई की। महिला बाल विकास विभाग की क्षेत्राय उपनिदेशक ने यह प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय में विचाराधीन होना बताया। इस पर जिला कलक्टर ने इस प्रकरण को समिति से हटा दिया गया। इसी प्रकार चक 3 ई छोटी शिव कॉलोनी निवासी मायादेवी पत्नी राजेन्द्र प्रसाद ने धोखाधड़ी से बनवाये हुए पट्टे को निरस्त करने के प्रार्थना पत्रा की सुनवाई करते हुए जिला कलक्टर ने न्यास सचिव को निर्देशित किया कि नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही कर पीड़ित महिला को राहत प्रदान की जाये। 


जिला कलक्टर ने सी-माईनर व जैड माईनर नहर के किनारे अतिक्रमण हटाने संबंधी प्रकरण की सुनवाई करते हुए संयुक्त सर्वें करने के निर्देश दिये। शहर में अवैध रूप से चल रहे हॉस्पीटल व मैरिज पैलेस को बंद करने संबंधी प्रकरण में आयुक्त नगरपरिषद ने बताया कि संबंधिक को नोटिस जारी किये गये है। लालगढ़ जाटान में गांव में कब्जा संबंधी प्रकरण की पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। बीरमाना गांव में राजकीय पशु चिकित्सालय व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की भूमि पर अतिक्रमण संबंधी शिकायत की सुनवाई करते हुए इस प्रकरण को स्टेडिंग कमेंटी में रखने के निर्देश दिये तथा निर्देशित किया कि विभाग यह निर्धारित करें कि अतिक्रमण है अथवा नही, इसके बाद कार्यवाही प्रारम्भ की जाये। रायसिंहनगर क्षेत्रा के खाटां गांव में निजी शौचालयों के निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर जिला कलक्टर ने एक कमेटी बनाकर पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार साहूवाला गांव के रामजस द्वारा अपनी दो जगह कृषि भूमि की सिंचाई बारी को एक स्थान पर करने संबंधी लम्बित प्रकरण पर नाराजगी व्यक्त की। जिला कलक्टर ने जल संसाधन विभाग को निर्देशित किया कि संबंधित किसान को राहत दी जाये। 


बैठक में पूर्व राज्यमंत्रा एवं विधायक श्री गुरजंट सिंह बराड़, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री वीरेन्द्र कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री करतार सिंह पूनिया, न्यास सचिव श्री कैलाश शर्मा, आयुक्त नगर परिषद सुनीता चौधरी, महिला बाल विकास क्षेत्राय उपनिदेशक ऋषिबाला श्रीमाली, प्रधान श्री पुरूषोतम बराड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

----------


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें