गुरुवार, 12 अप्रैल 2018

"मोदी गो बैक"-प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के विरूद्ध गुब्बारे उड़ाए गए



चेन्नई : ब्रिटिश राज में साइमन कमीशन के विरोध में आजादी की लड़ाई में भाग ले रहे लोगों ने नारा लगाया था, 'साइमन गो बैक।' 

आजाद भारत में गो बैक का नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगाया गया है।

यह नारा तमिलनाडु के लोगों ने लगाया।  मामला कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का है। जिसके गठन को लेकर लगातार तमिलनाडु में प्रदर्शन हो रहे हैं।


मंगलवार को जहां इस मामले को लेकर आईपीएल मैच के दौरान जमकर प्रदर्शन हुआ था। वहीं गुरुवार  12-4-2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ राजनीतिक, सामाजिक और छात्र संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान विपक्षी पार्टियों ने मोदी को काले झंडे दिखाने के साथ मोदी गो बैक के नारे वाले गुब्बारे उड़ाए।


नई दिल्ली से विशेष विमान से पीएम मोदी चेन्नई पहुंचे थे। जहां केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, पोन राधाकृष्षण और मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने उनका स्वागत किया। तभी विरोध कर रहे लोगों ने मोदी गो बैक के गुब्बारे उड़ाए।

इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हो सकता है कि मोदीएयरपोर्ट से सीधे डिफेंस एक्सपो चले जाएं तो ये विरोध प्रदर्शन उन्हें नहीं दिखेगा, लेकिन वे ये काले गुब्बारे देख सकते हैं, जो चीख-चीख कर तमिल जनता की मांग को बता रहे हैं।


करुणानिधि ने पहनी काले रंग की पोशाक


मोदी की इस यात्रा का द्रमुक सहित विपक्षी पार्टियों ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड और कावेरी जल नियामक समिति गठित करने में नाकाम रहने पर केंद्र सरकार की निंदा की। प्रदर्शनकारियों के समर्थन में करुणानिधि ने विरोध स्वरूप काले रंग की पोशाक पहनी और जनता के सामने आए।


'बोर्ड का गठन न करना साजिश है'


मोदी का विरोध वाइको ने भी किया। वाइको तमिलनाडु के जाने पहचाने चेहरों में से एक हैं। प्रदर्शनकारी ने उनकी अगुवाई में राजभवन तक मार्च किया। प्रदर्शन कर रहे लोग काले रंग के कपड़े पहनने के साथ ही काले रंग के झंडे ले रखे थे। साथ में काले गुब्बारे में भी हवा में उड़ा रहे थे। इस दौरान वाइको ने कहा कि कावेरी बोर्ड का गठन नहीं करना एक साजिश है। दूसरी ओर कांग्रेस कार्यताओं ने कबूतर को काले रिबन में बांधकर उन्हें उड़ाकर अपना विरोध जताया।


IIT में हुआ प्रदर्शन


इससे पहले कैंसर संस्थान से सटे आईआईटी-मद्रास में मोदीके लिए एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जहां आईआईटी के छात्रों ने नरेंद्र मोदी का जोरदार विरोध किया। हालांकि मोदी के इस दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। IIT चेन्नई के मैकेनिकल साइंस ब्लॉक में IIT के छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों के हाथों में मोदीके खिलाफ नारे लिखे हुए प्लेकार्ड थे। हालांकि आईआईटी कैंपस पहुंचने के साथ ही मोदी ने हेलिकॉप्टर के जरिए उड़ान भरी और सीधे डिफेंस एक्सपो पहुंच गए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें