गुरुवार, 26 अप्रैल 2018

वसुंधरा की शाह से भेंट , राजस्थान का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की जल्दी घोषणा

राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चल रही कशमकश के बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की नई दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व के साथ बैठक समाप्त हो गई।

राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चल रही कशमकश के बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की नई दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व के साथ बैठक हुई है।

 ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अब किसी भी वक्त राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति का ऐलान किया जा सकता है।

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में सीएम राजे और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह , महासचिव रामलाल, वी सतीश समेत राजे केबिनेट के कई मंत्रियों ने राजस्थान में नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर मंत्रणा की। इस बैठक में नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर तमाम पहलुओं पर चर्चा की गई है।

बताया जा रहा है कि वसुंधरा ने केन्द्रीय नेतृत्व को राजी कर लिया है। ऐसे में वसुंधरा की पसंद पर केन्द्रीय नेतृत्व मुहर लगा सकता है। इससे पहले जोधपुर से सांसद और मोदी सरकार में केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम सबसे आगे चल रहा था।

गजेन्द्र को मोदी और शाह की पसंद माना जा रहा है। वसुंधरा की शाह से मुलाकात के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि केन्द्रीय नेतृत्व प्रदेश भाजपा की कमान वसुंधरा खेमे की पसंद को ही दे सकता है।

देर रात या शुक्रवार सुबह तक नाम की घोषणा भी की जा सकती है। नाम की घोषणा होने के साथ ही ये भी साफ़ हो जाएगा कि राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की कमान किसे सौंपी जा रही है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें