शुक्रवार, 16 मार्च 2018

राजस्थान:भाजपा विधायकों के जीतने हारने की गुप्त रिपोर्ट-कैसा है आपका विधायक?



राजस्थान की भाजपा सरकार ने उपचुनाव में तीन सीटों पर हार के बाद सरकार ने अपना ही फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। 

इसी के मद्देनजर इंटेलीजेंस सभी विधायकों की स्थिति को लेकर आसूचना एकत्र कर रही है। इंटेलीजेंस से जो रिपोर्ट मांगी गई है, उसमें पूछा गया है कि विधायक जीतने की स्थिति में है या नहीं। बताया जा रहा है कि टिकट वितरण के समय इस रिपोर्ट का उपयोग लिया जा सकता है।

गत माह यह रिपोर्ट तैयार करने के लिए सभी इंटेलीजेंस के जेडओ (जोनल ऑफिसर) के पास यह आदेश पहुंचा था। मामले की गम्भीरता को देखते हुए जेडओ को स्वयं ही यह रिपोर्ट तैयार करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट में इस बात पर जोर रहेगा कि वर्तमान भाजपा विधायक के जीतने के आसार हैं या नहीं। सभी विधानसभा सीटों पर वर्तमान विधायक के अलावा दूसरा कौन नेता ऐसा है जो जीतने की स्थिति में है।

विपक्ष के बारे में भी रिपोर्ट

पार्टी ही नहीं विपक्ष के बारे में इंटेलीजेंस अधिकारी यह रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। कांग्रेस के विधायकों के बारे में यह जानकारी जुटाई जा रही है कि वे जीतने की स्थिति में हैं या नहीं। यह रिपोर्ट लगभग तैयार हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक कुछ जेडओ रिपोर्ट मुख्यालय को भेज चुके हैं तथा अन्य भेजने की तैयारी में हैं। इस बारे में इंटेलीजेंस के अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

(पत्रिका से साभार 16-3-2018)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें