शुक्रवार, 2 मार्च 2018

सूरतगढ़: मील परिवार में गंगाजल के नाम से होगा टिकट का दावा

 - करणीदानसिंह राजपूत -

सूरतगढ़ 2 मार्च 2018.

सूरतगढ़ से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की टिकट मील परिवार में पूर्व विधायक गंगाजल मील के नाम से ही मांगी जाएगी। इस प्रकार की संभावना की स्थिति गंगाजल मील की सक्रियता से कई महीनों से नजर आ रही है और बैठकों व कार्य क्रमों में भी झलक रहा है जिनमें पृथ्वीराज मील नजर नहीं आते हैं।

सूरतगढ़ सीट कांग्रेस की जीत के वास्ते पक्की मानी जा रही है।

लोगों का और राजनैतिक सोच वालों का विचार है कि  भारतीय जनता पार्टी से लोगों की दूरियां बहुत बढी है।

 वर्तमान भाजपा पार्टी के विधायक राजेंद्र सिंह भादू का वर्चस्व शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में खत्म हो चुका है। भाजपा यदि यहां पर किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दे भी दे तो उसका जीतना भी संभव नहीं होगा। इसका कारण यह है कि वर्तमान में भाजपा की राजनीतिक स्थिति में भी लगातार कमजोरी आ रही है।

भा ज पा पा कार्यकर्ताओं तक के कार्य किसी भी स्तर पर नहीं हो रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ता कसमकस में समय व्यतीत कर रहे हैं। किसी को भी टटोला जाए तो वह अपना दुख दर्द व्यक्त करता हुआ नजर आता है। पुराने भारतीय जनता पार्टी से संबंधित कार्यकर्ता पूरी तरह से नाराज हैं और आने वाले चुनाव में दिल खोलकर पार्टी के साथ नजर आने की स्थिति में नहीं है। इसका कारण यह भी माना जा रहा है कि वे अपना रोना किस के आगे रोए उनसे बड़े पदाधिकारी भी उनकी सुनवाई नहीं कर रहे।

कांग्रेस पार्टी में मील को टिकट नहीं दिए जाने के मानस वालों की संख्या भी कम नहीं है। गंगाजल मील 2008 में जीते मगर 2013 में बुरी तरह से हारे व तीसरे क्रम पर धकिया दिए गए थे। 

कांग्रेस की टिकट के लिये कई कतार में हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें