गुरुवार, 15 मार्च 2018

श्रीगंगानगर मेडिकल कॉलेज निर्माण संबंधी महत्वपूर्ण कार्यक्रम-आगामी वर्ष से पढाई संभावना


जिले के महत्वपूर्ण कार्य के लिये अधिकारी आगे आकर कार्य करें- जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री ज्ञानाराम ने कहा कि इस क्षेत्र के लिये महत्वपूर्ण कार्य मेडिकल कॉलेज के निर्माण के संबंध में  संबंधित विभागों के अधिकारी स्वं प्रेरणा से आगे आकर इस अच्छे कार्य को करने में मद्दगार बनेगें। 

जिला कलक्टर ने बुधवार 14-3-3018 को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में कहा। 


राजकीय जिला चिकित्सालय परिसर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के एमओयू को तीन वर्ष तक आगे बढ़ाने तथा भवन निर्माण कार्य जल्द प्रारम्भ हो, जिससे आगामी वर्ष में एमबीबीएस की प्रथम वर्ष की कक्षायें प्रारम्भ की जा सकें की बात हुई।

पूर्व में किये गये एमओयू की तिथि 30 जून 2018 से बढ़ाकर 30 जून 2021 की जायेगी। इसके लिये आगामी तीन दिवस में एडीएम प्रशासन, सीएमएचओ व विधि विभाग द्वारा एमओयू बढ़ाने की रूपरेखा तैयार करेंगे तथा शहर के उद्यमी श्री बी.डी.अग्रवाल द्वारा भी आगामी तीन दिवस में निर्माण कार्यो की टाईम लाईन भी जिला प्रशासन को सुपुर्द कर देंगे 

बैठक में बताया गया कि चिकित्सालय परिसर में सर्वप्रथम एकेडमिक ब्लॉक का निर्माण होगा, जिससे आगामी वर्ष में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाएं प्रारम्भ की जा सके। 

निर्माण कार्य में किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिये सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को मनोनीत किया गया है। चिकित्सालय परिसर में निर्माण कार्यों के संबंध में किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिये नोडल अधिकारी व सीएमएचओ को लगाया गया है। 

मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) द्वारा वर्तमान में भवन संबंधी मामूली बदलाव किये गये हैं ।  उसी के अनुरूप निर्माण कार्य करवाया जायेगा। चिकित्सालय परिसर में एकेडमिक ब्लॉक, चिकित्सालय भवन एवं पुराने चिकित्सालय में बदलाव इत्यादि कार्य करवाये जायेगें। निर्माण कार्यों के दौरान चिकित्सा व्यवस्थाएं भी बराबर चलती रहें। रोगियों को किसी तरह की असुविधा न हो और साथ ही नये भवन का भी कार्य निर्बाध रूप से चलता रहे। 

जिला कलक्टर ने आश्वस्त किया कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर स्थानीय स्तर की समस्याएं जैसे बिजली, पानी, बीच में आ रहे पेड़ों को हटाने इत्यादि का तत्काल समाधान करवाया जायेगा, जिससे निर्माण कार्यों में किसी तरह का विलम्ब न हो। 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री नख्तदान बारहठ, उद्यमी श्री बी.डी.अग्रवाल, श्री उदयपाल झांझड़िया, न्यास सचिव श्री केलाशचंद शर्मा, सीएमएचओ डॉ. नरेश बंसल, पीएमओ श्रीमती सुनीता सरदाना, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री बी.एल.धनकड़, अधीशाषी अभियंता श्री सुमन बिनोचा, डॉ. संजय पारीक, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर के सहआचार्य एवं गंगानगर मेडिकल कॉलेज के नोडल डॉ. अभिषेक क्वात्रा उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें