Sunday, February 11, 2018

पूजा छाबड़ा शराबबंदी अनशन करते गिरफ्तार



- करणीदानसिंह राजपूत -

शराबबंदी अनशन में प्राण न्योछावर करने वाले पूर्व विधायक गुरुशरण छाबड़ा की पुत्रवधू पूजा छाबड़ा आज 11 फरवरी 2018 को जयपुर में विधानसभा क्षेत्र में शराबबंदी को लेकर आमरण अनशन पर बैठी थी।

उनके साथ अनेक महिलाएं और आंदोलनकारी युवक-युवतियां भी थे संध्या के बाद पुलिस ने जबरन पूजा छाबड़ा को गिरफ्तार किया अन्य लोगों को गिरफ्तार किया और एक बस के अंदर अज्ञात स्थान की ओर ले गए जिसके बारे में अभी तक पता नहीं चला है, कि उन्हें कहां ले जाया गया है ।

बस में लाइव कार्यक्रम में आवाजें आ रही थी बार-बार पुलिस से पूछा जा रहा था कि अंधेरे में उन्हें कहां ले जाया जा रहा है लेकिन किसी ने इसका जवाब नहीं दिया।

 आंदोलनकारी महिलाएं वसुंधरा राजे मुर्दाबाद भारतीय जनता पार्टी मुर्दाबाद के नारे लगा रही थी।

यह भी कहा जा रहा था कि वसुंधरा राजे के दाग के अंदर आए हैं।

पूजा छाबड़ा के पति गौरव छाबड़ा जो आंदोलन में साथ हैं उनसे कुछ देर पहले मेरी बात हुई है,उन्होंने कहा कि जबरन गिरफ्तारी में पुलिस से धक्का-मुक्की हुई और एक लड़के के गंभीर चोट आई है जिसे हॉस्पिटल ले जाया गया है और वह उससे देखने के लिए हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं।

 पूजा छाबड़ा के बारे में जो भी नई सूचना होगी हम देने की कोशिश करेंगे।

 पूजा छाबड़ा ने पूर्व में यह घोषणा की थी कि राजस्थान में संपूर्ण शराबबंदी और शक्तिशाली लोकपाल की नियुक्ति को लेकर आंदोलन करेंगे और बजट से पहले अनशन पर बैठेंगे ।

इसी घोषणा के अनुरूप वे आज जयपुर में अनशन कर रही थी।

 आप सभी को विदित है कि गुरुशरण छाबड़ा ने राजस्थान में संपूर्ण शराबबंदी को लेकर अनशन करते हुए अपने प्राण त्याग दिए थे।

 गुरुशरण छाबड़ा की यादगार में यह आंदोलन अब राजस्थान के हर हिस्से में चल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Search This Blog