सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

श्रीदेवी की मौत का उलझा रहस्य



^सरकारी वकील को सौंपा गया केस^


^श्रीदेवी मौत मामले में पति बोनी कपूर का बयान ले सकती है दुबई पुलिस ^


दुबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया गया कि दुबई पुलिस ने मामला ‘‘दुबई लोक अभियोजक’’ यानी की दुबई के सरकारी वकील के हवाले कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली नियमित कानूनी प्रक्रिया अपनाएगा।

^^^^^^^^^

अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत अपने होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई । दुबई सरकार ने सोमवार को यह कहा। दुबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया गया कि दुबई पुलिस ने मामला ‘‘दुबई लोक अभियोजक’’ यानी की दुबई के सरकारी वकील के हवाले कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली नियमित कानूनी प्रक्रिया अपनाएगा। दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने आज बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई।’’ दुबई पुलिस अब इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली नियमित कानूनी प्रक्रिया के तहत श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का बयान भी ले सकती है। बता दें कि 54 वर्षीय श्रीदेवी का शनिवार की रात को दुबई के एक होटल में निधन हो गया था।वह एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने यहां आई थीं।

UAE के अखबार खलीज टाइम्स ने भी दुबई फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के हवाल से कहा है कि श्रीदेवी की मौत नशे की हालत में दुर्घटनावश बाथ टब में डूबने से हुई।अखबार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट और डेथ सर्टिफिकेट के हवाले से यह जानकारी दी। रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताई गई है। पोस्ट के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी लगाई गई है, जिसपर यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी है। अखबार ने अपनी खबर में अदाकारा का पूरा नाम ‘‘श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन’’ उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है।

इस बीच खबर है कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में देवी हो सकती है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दुबई पुलिस को अब मजिस्ट्रेट की इजाजत का इंतजार है। मजिस्ट्रेट से परमिशन मिलने के बाद ही पुलिस श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को उनके परिजनों को सौंप सकती है। दुबई में भारत का काउंसलेट भी बोनी कपूर और उनके परिवार की पूरी मदद कर रहा है।

:



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें