Thursday, January 18, 2018

सूरतगढ़ रेलवे वाशिंग लाइन बनाने की मांग

नागरिक संघर्ष समिति रेल ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक मांग पत्र प्रेषित करके सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर वाशिंग लाइन निर्माण कराने की मांग की है। समिति के संयोजक लक्ष्मण शर्मा ने लिखा है कि सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर पूरे बीकानेर डिवीजन में सबसे अधिक रेलवे की जमीन खाली पड़ी हुई है।इस खाली  स्थान का उपयोग वाशिंग लाइन बनाने के लिए किया जाए तो लंबी दूरी की गाड़ियां संचालित हो सकेंगी और रेलवे को करोड़ों रुपए की आमदनी होगी। 

लक्ष्मण शर्मा ने लिखा है कि सूरतगढ़ क्षेत्र विशाल क्षेत्र है जिसमें आर्मी स्टेशन एयरफोर्स स्टेशन सुपर थर्मल पावर स्टेशन CRPF का केंद्र केंद्रीय राज्य फार्म व सिंचाई विभाग के अनेक कार्यालय स्थापित हैं। 

इसके अलावा लक्ष्मण शर्मा ने मांग की है कि सूरतगढ़ मॉडर्न स्टेशन पर दिव्यांग यात्रियों के लिए फॉर्म नंबर 1 से प्लेटफार्म नंबर 2 3 4 पर पहुंचने के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। इनके लिए रास्ता निर्माण कराया जाए। इसके लिए मंडल प्रबंधक बीकानेर, महाप्रबंधक जयपुर को कई बार अवगत कराया जा चुका है। 

इसके अलावा कालका चंडीगढ़ को जाने वाली गंगानगर अनूपगढ़ को जाने वाली जम्मू असम को जाने वाली रेलों में  यात्रियों के कोच बहुत कम हैं जिनमें यात्री बहुत परेशानी से यात्रा करते हैं। सभी गाड़ियों में कोच बढ़ाने की मांग की गई है।


No comments:

Post a Comment

Search This Blog