रविवार, 14 जनवरी 2018

सेना दिवस की 70 वीं सालगिरह: लालगढ़ जाटान छावनी में मिनी मैराथन



श्रीगंगानगर, 14 जनवरी। सेना दिवस मनाने की परम्परा भारतीय सेना के पहले कमाण्डर इनचीफ ले० जनरल के० एम० करियप्पा के सम्मान में 1949 से शुरु की गयी। देश के समस्त सैन्य छावनियों में इसे धूमधाम से आयोजित किया जाता है।

    इसी रुप में रविवार 14.1.2018 को सेना दिवस की 70 वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में  लालगढ मिलिट्री स्टेशन में मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ मुख्य द्वार न० 3 से प्रातः 8 बजे स्टेशन कमाण्डर लालगढ जाट्टान मिलिट्री स्टेशन द्वारा फ्लैग दिखाकर किया तथा लालगढ स्टेडियम में सम्पन्न हुआ। इसमे छावनी के समस्त पदों व सैनिक परिवारो ने उपस्थित होकर पूरे जोश व उत्साह के साथ कार्यक्रम को सफल बनाया।

 मिनी मैराथन का आयोजन तीन वर्गो में किया गया जिसमें कि 2 किलोमीटर मिनी मैराथन के ड्रीम रन में युगल जोड़े और फन रन में अलग अलग आयु वर्ग के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। प्रतियोगिता में सभी वर्ग के धावकों ने एकता, अखण्डता और देशप्रेम का संदेश देते हुये पूरे जोश के साथ दौड़ में भाग लिया।

    मिनी मैराथन में उत्साह देखने योग्य था करीब 120 प्रतिभागियो ने 03 विभिन्न वर्गो के दौड़ में हिस्सा लिया इस दौरान भारी संख्या में लोग प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते रहे।

    कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर प्रिंस दुग्गल ने मिनी मैराथन के प्रत्येक वर्ग में विजेताओं को पुरस्कृत किया। 

    मिनी मैराथन द्वारा नवयुवको व बच्चों में देशभक्ति की भावना व सेना के प्रति आकर्षण तथा खेलों और स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का संदेश दिया गया। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें