Sunday, December 24, 2017

जैन मुनि हेम सूरिश्वर सागर का आश्रम से अपहरण

एक जैन मुनि का अपहरण कर उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। इसके बाद उन्हें जंगल में फेंककर बदमाश भाग गए। 

सूचना मिलने पर पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी करवाई, लेकिन खबर लिखे जाने तक बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला। यह सनसनीखेज वारदात राजस्थान के पाली जिले में हुई। आज कुछ अज्ञात बदमाश पाली के केनपुरा स्थित जैन आश्रम में पहुंचे और वहां से जैन मुनि हेमसुरीश्वरी को अगवा कर अपनी गाड़ी में जबरन बैठा लिया। इसके बाद वहां से भाग निकले। 

यह घटना देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। उन्होंने पुलिस को जैन मुनि के अपहरण की जानकारी दी। तब पाली जिले के उच्चाधिकारियों के अलावा रानी, सांडेराव और​ खिंवाड़ा थाने के पु​लिस मौके पर पहुंची।

108 एंबुलेंस के कर्मचारियों ने पहुंचाया अस्पताल

आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद बदमाशों को पकड़ने के लिए जिले भर में नाकाबंदी करवा दी। जानकारी में सामने आया कि रास्ते में अपहरणकर्ताओं ने जैन मुनी से बेरहमी से मारपीट की और हाइवे पर जंगल में पटककर चले गए। इसी बीच वहां से गुजर रही 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों ने जैन मुनि को घायल हालत में देखकर गाड़ी रोकी।

इसके बाद उनकी मदद कर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जानकारी मिलने पर पुलिस भी वहां आ गई। पुलिस के मुताबिक अपहरण की वजह और इसमें शामिल बदमाशों के बारे में जानकारी साफ नहीं हो सकी है। जैन मुनि से बातचीत कर अपहरणकर्ताओं के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

No comments:

Post a Comment

Search This Blog