Monday, December 25, 2017

महिला शिक्षक से रिश्वत लेते ही जेईएन गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो​ की टीम ने एक जेईएन को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

 यह रिश्वत एक महिला शिक्षक से ली गई थी। एसीबी ने रिश्वत की रकम बरामद कर ली है। यह कार्रवाई एसीबी बीकानेर के अपर पुलिस अधीक्षक पर​बत सिंह के नेतृत्व में की गई।

बीकानेर एसीबी एसपी ममता विश्नोई के अनुसार गिरफ्तार आरोपी कनिष्ठ ​अभियंता रुपेश कुमार है। उसके खिलाफ गांव पारेवड़ा, बीदासर चूरू निवासी महिला शिक्षक चेना कुमारी केवटिया ने एसीबी में 19 दिसंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत में बताया कि वह बीकानेर जिले के भ्याउं ब्लॉक के पांचू स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में अध्यापिका है। उनके स्कूल के क्लास रुम की मरम्मत के लिए जिला परियोजना समन्वयक, सर्व शिक्षा अभियान बीकानेर की ओर से 1 लाख 20 हजार रुपए का बजट स्वीकृति हुआ था। इसके चलते क्लास रुम का निर्माण कार्य करवाया गया। 

टीचर का आरोप था कि इस बजट की ​तीसरी किश्त दिलवाने की एवज में आरोपी कनिष्ठ अभियंता रुपेश कुमार ने रिश्वत में 10 हजार रुपए की मांग की है। एससीबी ने दो दिन पहले शिकायत का सत्यापन किया जिसमें रिश्वत आज देना तय हुआ। इसी के चलते एएसपी पर​बत सिंह के नेतृत्व में ट्रेप रचा ​गया। 

योजना के मुताबिक आरोपी जेईएन रुपेश कुमार खुद ही म्यूजियम सर्किल, बीकानेर पर रिश्वत लेने पहुंच गया। वहां शिक्षक से ज्योंही रिश्वत की रकम ली ज्योंहि ईशारा मिलने पर एसीबी ने जेईएन को  रंगे हाथों पकड़ लिया। 

बीकानेर 24.12.2017.


No comments:

Post a Comment

Search This Blog