Friday, December 22, 2017

पुलिस थाने में रिश्वत लेते एएसआई गिरफ्तार- एएसआई जगदीश सिंह गिरफ्तार



एसीबी बीकानेर की टीम ने 22.12.2017 को यहां पुलिस थाने के एएसआई जगदीश सिंह को 60 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उसके पास से रिश्वत के रूप में लिए गए 60 हजार रुपए बरामद हो गए। यह कार्रवाई एसीबी बीकानेर की टीम ने रावतसर पुलिस थाने में ही की।

 रावतसर तहसील के गांव सरदारपुरा निवासी दलीप कुमार ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर को शिकायत की कि उसकी बेची हुई जमीन पर पुन: काश्त करवाने, दूसरी पार्टी को पाबंद करने तथा परिवादी के पक्ष में कार्रवाई करने की एवज में रावतसर पुलिस थाने के एएसआई जगदीश सिंह एक लाख रुपए की मांग कर रहा है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर पुलिस अधीक्षक ममता राहुल ने रिश्वत मांगने की शिकायत का सत्यापन करवाया।

 यह सौदा 60 हजार रुपए में तय हुआ।


 शिकायत के सत्यापन के बाद शुक्रवार 22.12.2017 दोपहर करीब 12 बजे एसीबी बीकानेर के एएसपी रजनीश पूनिया अपनी टीम के साथ रावतसर पहुंचे। दलीप कुमार को 60 हजार रुपए के अदृश्य रंग लगे नोट देकर रावतसर थाने में एएसआई जगदीश सिंह को देने के लिए भेजा गया। दलीप कुमार ने थाने में एएसआई जगदीश सिंह को रिश्वत राशि सौंप दी। एएसआई ने राशि अपनी पेंट की पीछे की जेब में डाल ली।

इशारा मिलने पर छुप कर लगाकर बैठी एसीबी की टीम वहां पहुंच गई।

 मौके पर ही रिश्वत की रकम बरामद करने के बाद एएसआई के दोनों हाथ व पेंट की पीछे की जेब धुलवाई तो अदृश्य गुलाबी रंग उतर गया। 

इस पर एसीबी की टीम ने एएसआई जगदीश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अचानक हुई ट्रेप की कार्रवाई से थाने में हड़कम्प मच गया। 

टीम में एएसपी रजनीश पूनिया के अलावा सीआई मनोज कुमार व अन्य थे।


No comments:

Post a Comment

Search This Blog