शनिवार, 16 दिसंबर 2017

भाजपा के 2सांसदों व 3 विधायकों के गिरफ्तारी वारंट

सन 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों के बाद हुई महापंचायत को लेकर चल रही सुनवाई में पांच बीजेपी नेताओं के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं. जज मधु गुप्ता ने इस मामले में कोर्ट में पेश ना होने पर वारंट जारी किए.

जिन नेताओं के खिलाफ वारंट जारी हुए उनमें मुजफ्फरनगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, बिजनौर के सांसद भारतेंदु, शामली के थानाभवन सीट से विधायक सुरेश राणा, मेरठ के सरधना सीट से विधायक संगीत सोम और मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से बीजेपी विधायक उमेश मालिक शामिल हैं.

वकील चंद्रवीर सिंह ने बताया कि बीजेपी नेता पिछली तारीख पर भी कोर्ट में पेश नहीं हुए थे. लिहाजा जज ने 24 नवम्बर को भी इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे. इसमें अगली तारीख 15 दिसंबर लगी थी. ये लोग इस तारीख पर भी नहीं आए सिर्फ साध्वी प्राची आई थीं.

बीजेपी नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने 2013 में हुए मुज़फ्फरनगर दंगों के बाद महापंचायत बुलाई थी. इसलिए इन पर धारा 188, 353,153 ए, 141 और 147 आईपीसी के तहत मामला दर्ज हुआ था. इस केस में अगली तारीख 19 जनवरी को है. इस अवधि में आरोपी अपने वारंट रीकॉल की अपील कर पाएंगे की नहीं इसका फैसला कोर्ट करेगा.

16.12.2017.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें