Thursday, November 23, 2017

सेना अधिकारी कर्नल द्वारा दोस्त की बेटी से दुष्कर्म-मुकदमा-आरोपी गिरफ्तार

सेना में तैनात कर्नल द्वारा दोस्त की बेटी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पीड़िता की मेडिकल जांच करवाने के बाद पुलिस रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस ने आरोपी कर्नल को गिरफ्तार कर लिया है।


यह है मामला -


56 वर्षीय कर्नल शिमला में तैनात है। दोस्त की बेटी के साथ उसकी मुलाकात 19 नवंबर को एक कार्यक्रम में हुई थी। यहां वह मॉडलिंग कर रही थी। इस दौरान कर्नल ने उसे घर आने का न्योता दिया और कहा कि उसकी बेटी मुंबई में मॉडलिंग कर रही है। वह इस क्षेत्र में उसकी सहायता करेगी।


मोबाइल नंबर और फोटो लिया -


इसी दौरान उसने दोस्त की बेटी (पीड़िता) का मोबाइल नंबर भी लिया और रात को व्हाट्सएप पर फोटो मंगवाई। दोनों की रात को फेसबुक मैसेंजर व व्हाट्सएप के माध्यम से बातचीत हुई। उसने 20 नवंबर को लड़की को फोन करके घर बुलाया, कहा कि उसने कोरियोग्राफर व फोटोग्राफर को बुलाया है जो उसकी फोटो खींचेगा। यह भी कहा कि उसका परिवार भी घर पर ही है।


जबरदस्ती पिलाई शराब -


लड़की दोपहर करीब सवा दो बजे अकेली लांगबुड स्थित कर्नल के घर पहुंची। कर्नल उसे कमरे में ले गया और वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति ने लड़की को धक्का देकर बेड पर धकेल दिया। इस दौरान दोनों ने उसे जबरदस्ती शराब पिलाई और कर्नल ने उसके साथ दुष्कर्म किया।


विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी -


लड़की ने जब इसका विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़िता ने घर जाकर परिजनों को आपबीती सुनाई। इसके बाद उन्होंने पुलिस में एफआईआर दर्ज करने फैसला लिया है।


मौके से पुलिस ने एकत्र किए सुबूत -


मंगलवार देर रात पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम ने आरोपी के घर की तालाशी ली और मौके से बेडशीट अन्य सुबूत एकत्रित कर लिए हैं।

+

 जब उसे होश आया तो वह निर्वस्त्र थी।

शिकायत के साथ ही बुधवार देर रात युवती ने पुलिस को उस घर की निशानदेही करवाई जहां पर उसने दुराचार किए जाने का आरोप लगाया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस के मुताबिक, युवती अमूमन परिजनों से मिलने के लिए शिमला आती थी। लड़की को मॉडलिंग का शौक है। इसी सिलसिले में आरोपी सैन्य अफसर से भी युवती की बातचीत हुई। आरोपी सैन्य अफसर युवती के परिजनों को अच्छे से जानता है।उनका आपस में गहरा परिचय भी है।

 युवती का कहना है कि 20 नवबंर को वह आरोपी के घर गई जहां उसे धोखे से नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुराचार किया गया।

शिकायत मिलने के बाद शिमला सदर पुलिस उसे मेडिकल के लिए डीडीयू अस्पताल लाई। 21 नवंबर तड़के करीब साढ़े तीन बजे युवती का मेडिकल चैकअप कराया गया।

पुलिस के अनुसार युवती अभी सहमी हुई है और खुलकर बात नहीं कर पा रही है। आरोपी सैन्य अफसर को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। युवती की शिकायत के आधार पर थाना सदर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

एसपी शिमला सौम्या सांबशिवन का कहना है कि युवती की वारदात स्थल की निशानदेही के बाद आरट्रैक में तैनात एक सैन्य अफसर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की उम्र 56 साल है। पुलिस ने शिकायतकर्ता युवती का मेडिकल कराने के बाद मामले की जांच तेज कर दी है।

****************************


No comments:

Post a Comment

Search This Blog