Sunday, November 5, 2017

सिरसा डेरा सच्चा सौदा के द्वार खुले: शाह मस्ताना का अवतार दिवस 4.11.2017 को मनाया

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के द्वार 70 दिन बाद शनिवार 4.11.2017 को नामचर्चा के लिए खुले। डेरे की प्रबंधक कमेटी ने शाह मस्ताना शाह के अवतार दिवस पर नामचर्चा रखी। नामचर्चा में डेरा प्रमुख की गुरमीत राम रहीम की माता नसीब कौर, बेटा जसमीत और दामाद शान ए मीत भी शामिल हुए।नामचर्चा में पहले भजन गाए गए और फिर डेरा प्रमुख की रिकार्डिंग वीडियो अनुयायियों के बीच चलाई गई। नसीब कौर ने गरीब परिवारों को राशन वितरित किया गया। इसके बाद डेरे के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें 250 से अधिक डेरा अनुयाइयों ने रक्तदान किया।

गौरतलब है कि पंचकूला व सिरसा में हिंसा के बाद प्रदेश भर के नामचर्चा घरों को सील कर दिया गया था, जबकि सिरसा डेरे में सर्च अभियान चलाया गया था। उसे सील नहीं किया गया था। पूर्व की भांति हुई तलाशी, मोबाइल रखवाए बाहर

डेरे में नामचर्चा की जानकारी डेरा अनुयायियों तक ही भिजवाई गई। यहां कार्यक्रम की भनक पूर्व में किसी को नहीं लगने दी गई। डेरे में पहली बार पांच व तीन नंबर गेट खोल दिए गए। इन्हीं गेटों से अनुयायियों की एंट्री करवाई गई।

+ सरसा। डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक पूजनीय बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज के पावन अवतार दिवस के उपलक्ष्य में शाह सतनाम जी धाम, सरसा स्थित सत्संग पंडाल में नामचर्चा का आयोजन किया गया।

नामचर्चा में पूजनीय माता नसीब कौर जी इन्सां (पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के आदरणीय माता जी) समेत आदरणीय शाही परिवार के समस्त सदस्यों व डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन समिति के अलावा आस-पास से हजारों की तादाद में साध संगत ने शिरकत की।

इस अवसर पर कविराज भाईयों ने भजन गाकर पावन अवतार दिवस पर पूजनीय साईं शाह मस्ताना जी महाराज का यशोगान किया। नामचर्चा के दौरान पूज्य हजूर पिता संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की बेपरवाह साईं मस्ताना जी महाराज की रिकॉर्डिड वीडियो भी चलाई गई जिसमें पूज्य गुरु जी ने बेपरवाह सार्इं मस्ताना जी महाराज के पवित्र जीवन और उनके मानवता पर किए गए महान परोपकारों पर प्रकाश डाला।

नामचर्चा के अंत में डेरा सच्चा सौदा की परंपरा अनुसार मानवता भलाई कार्योँ के अंतर्गत कई गरीब परिवारों को पूज्य माता जी व डेरा मैनेजमैंट द्वारा राशन वितरित किया गया।

तत्पश्चात शाह सतनाम जी स्पैशलिटी अस्पताल में स्थित पूज्य बापू मग्घर सिंह जी इंटरनेश्नल ब्लड बैंक में पूज्य गुरु जी के सुपुत्र साहिबजादे जसमीत सिंह इन्सां व आदरणीय दामाद डॉ. शान-ए-मीत जी इन्सां सहित सैकड़ों भाई-बहन अनुयायियों ने रक्तदान कर पूज्य सार्इं जी के पावन अवतार दिवस को मनाया।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog