Thursday, October 26, 2017

सूरतगढ़ रेलवे कॉलोनी में नाले का हो रहा घटिया निर्माण​


सूरतगढ़ 26.10.2017.पुराने लोको के पास की रेलवे कॉलोनी में गंदे पानी के पुराने नाले को ऊंचा उठाने का कार्य चल रहा है जो संपूर्ण रूप में बेहद घटिया है। पुराने नाले के पुराने पलस्तर को उखाड़े बिना ही,उसके ऊपर ही ईंटों की चिनाई की जा रही है। इससे चिनाई की पकड़ नहीं होती। आधी लम्बाई में यह घटिया निर्माण किया जा चुका है।

ईंटें भी घटिया चार या पांच नंबर की लगाई गयी है, जो टूटी हुई है और अभी भी खुरी हुई। लाखों रुपए के इस कार्य पर न ठेकेदार है और कोई अधिकारी भी उपस्थित नहीं है।

यह जगह रामलीला मंच के पास में बने उत्तर दिशा के रेलवे के मकानों के पीछे है जहां गंदे पानी का कुआं है। उसके साथ यह निर्माण चल रहा है।

इस निर्माण को नागरिक रेल संघर्ष समिति के संयोजक मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कामरेड लक्ष्मण शर्मा ने देखा है और रोकने का कहा है। उन्होंने मौके पर उपस्थित मिस्त्री से कहा कि यह पुराना पलस्तर उखाड़ने के बाद ही दूसरा किया जाए। इस संबंध में ठेकेदार को मौके पर बुलाया गया तो ठेकेदार नहीं मिला। खुलेआम यह घटिया निर्माण हो रहा है जो अधिक समय तक चल नहीं पाएगा। रेलवे को निर्माण शाखा के इंजीनियर वह ठेकेदार लाखों रूपए का चूना लगाने में लगे हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Search This Blog