Wednesday, October 11, 2017

राजस्थान के सरकारी कार्यालयों में 6 दिवसीय सप्ताह का लोगों में स्वागत व कर्मचारियों में विरोध शुरू:


अभी यह आदेश लागू होने की तैयारी ही चल रही है। जनता में तो काफी समय  से 6 दिन का सप्ताह पुनः लागू करने की मांग चल रही है। 

लोग उत्सुक हैं लेकिन राजस्थान लोक सेवा आयोग समेत विभिन्न कर्मचारी संघों ने  इसका और साथ ही ग्रेड पे 2800 के वेतन कटौती प्रस्ताव का भी विरोध किया गया है। 

कर्मचारी संघों ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार इन प्रस्तावों को लागू करेगी, तो कर्मचारी संयुक्त रूप से आंदोलन करेंगे। आयोग कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय गुप्ता, राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अभिमन्यु शर्मा, राजस्थान विधानसभा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष लोकेश जैन, लोकायुक्त सचिवालय राजस्थान अधिकारी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश पारीक, राजस्थान राज्य अधीनस्थ कंप्यूटर कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश ऐचरा, राजस्थान राज्य कर्मचारी संघ एकीकृत के उपाध्यक्ष अशोक भंडारी और अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने यह संयुक्त बयान जारी किया है। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि सरकार इन प्रस्तावों का कर्मचारियों में भारी रोष है। सीएम वसुंधरा को भी कर्मचारियों के विरोध  व असंतोष से अवगत कराया गया है। 


No comments:

Post a Comment

Search This Blog