Monday, October 2, 2017

अमेरिका के लास वेगास में एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी में 50 लोगों की मौत

लास वेगास में गोलीबारी में 50 लोग मारे गए व 100 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. एक हमलावर को मार गिराया गया है. य़ह गोलीबारी मांडले बे कसीनो के पास हुई है.

मौके पर मौजूद पुलिस जांच में जुटी है. जिस दौरान हमला हुआ वहां जोर जोर से संगीत बज रहा था इसलिए तुरंत कुछ समझ नहीं आया। गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 50 पहुंची, जख्मियों की संख्या 100 के पार है।घायलों का आस पास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. कुछ घायलों की स्थिति बेहद गंभीर बतायी जा रही है.लास वेगस पुलिस की ओर से कहा गया है कि अब और ज्यादा हमलावरों के होने की संभावना नहीं है.जानकारी के मुताबिक मांडले बे कसीनो के कसीनो के बाहर ही म्यूजिक कंसर्ट चल रहा था. पास के होटल की 32वीं मंजिल से एक हमलावर ने फायरिंग करना शुरू किया जाए. इस गोलीबारी में एक सुरक्षा गार्ड मारा गया. इसके बाद नीचे कंसर्ट की जगह पर मौजूद दो हमलावरों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद अफरातफरी मच गयी.पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है. जिस तरह से गोलरीबार की गयी है उसे लेकर आशंका जतायी जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

जिस वक्त हमला हुआ मंच पर स्थानीय कलाकार जैसन एडलेन परफॉर्म कर रहे थे. एक चश्मदीद के मुताबिक उसने सैकड़ों की तादात में गोलियों की आवाज सुनी. मौके पर मौजूद लोग गोलियों और पटाखों की आवाज में कंफ्यूज़ हो गए. एक अन्य चश्मदीद केलास वेगस पुलिस की ओर से कहा गया है कि गोलीबारी की घटना की जांच जारी है. पुलिस ने लोगों से घटना स्थल से दूर रहने की सलाह दी है. पुलिस ने ऐतिहातन पुरे इलाके को सील कर दिया है. आस पास के सभी ऑफिस, क्लब बंद करवा दिए गए हैं.माना जा रहा है कि हमलावरों ने विशेष तौर पर रविवार रात का समय चुना. रविवार की वजह से हमले वाली जगह पर भीड़ अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा थी. 



No comments:

Post a Comment

Search This Blog