Monday, October 2, 2017

नरेंद्र मोदी का 10करोड़ का मंदिर बनेगा:100 फुट की प्रतिमा: भूमि खरीदी गई



मेरठ 2-10-2017.

 पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति के बड़े गढ़ मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनाने की तैयारी चल रही है। यह मंदिर सरधना में बनेगा, जहां से संगीत सोम विधायक हैं। 

मोदी के एक भक्त ने उनका भव्य मंदिर बनाने की ठानी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आस्था और विश्वास प्रकट करने के लिए मेरठ की सरधना तहसील में भव्य नरेंद्र मोदी मंदिर बनाया जाएगा। मेरठ-करनाल मार्ग पर बनने वाले इस मंदिर का भूमि पूजन 23 अक्टूबर को होगा। भूमि पूजन के लिए भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह को न्योता भेजा गया है। मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सौ फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसका निर्माण पांच एकड़ की जमीन पर किया जाएगा। मंदिर की लागत 10 करोड़ और इसके लगभग दो वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है। मेरठ के गढ़ रोड पर एक होटल में पत्रकार वार्ता में  सिंचाई और जल संसाधन विभाग से रिटायर्ड सहायक अभियंता जेपी सिंह ने कहा कि 60 साल के कुशासन की पीड़ा को सहन कर चुकी देश की जनता के जीवन में नरेंद्र मोदी राम बनकर आए और देशवासियों को दुख से उबारा। जेपी सिंह का कहना है कि मंदिर के निर्माण के लिए नरेंद्र मोदी भक्त धनराशि जुटाएंगे। मोदी मंदिर का स्वरूप इतना भव्य होगा कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक में इसकी चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि मोदी मंदिर के निर्माण के बाद सरधना का नाम विश्व पटल पर चमकेगा और मेरठ को एक नई पहचान मिलेगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ख्याति पूरे भारत में ही नहीं विदेशों में भी बढ़ती जा रही है। उनकी इस ख्याति में और बढ़ोत्तरी करने को अब गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश भी तैयार हो रहा है। यूपी के मेरठ में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनने जा रहा है। इस मंदिर के निर्माण की शुरूआत के लिये 5 एकड़ भूमि का चयन हो चुका है। यह मंदिर देहात के सरधना क्षेत्र के करनावल हाईवे पर होगा, जिसमें पीएम मोदी की 100 फीट की प्रतिमा लगाई जायेगी और बकायदा इसमें मोदी भक्त मोदी जी की पूजा भी करेंगे। 

पीएम नरेन्द्र मोदी के मंदिर निर्माण की बात कहने वाले उनके समर्थक सिंचाई विभाग के पूर्व इंजीनियर जेपी सिंह हैं। उन्होंने बताया कि इस मंदिर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति की तर्ज पर मोदी जी की 100 फीट की मूर्ति स्थापित की जायेगी तथा भविष्य में संभावित है कि इस मूर्ति की मोदी भक्त पूजा भी कर सकेंगे। जेपी सिंह के अनुसार इस मंदिर के निर्माण में करीब 10 करोड़ रुपये की लागत आएगी, जिसे मोदी भक्तों से जुटाने का कार्य किया जायेगा। 

मंदिर निर्माण में करीब दो वर्ष लगेगा उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन का कार्य आगामी 23 अक्टूबर को किया जायेगा। इसे बनने में करीब दो वर्ष का समय लगेगा। जेपी सिंह ने बताया कि मंदिर के भूमि पूजन के लिये भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह से वार्ता की जा रही है। उनके आने की पूरी संभावना है। 


नरेंद्र मोदी के जीवन पर फिल्म भी बन रही है


गुजराती फिल्म डायरेक्टर अनिल नरयानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर फिल्म बना रहे हैं। फिल्म का नाम है 'हू नरेंद्र मोदी बनवा मांगू छू' । इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। यह फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के बचपन के संघर्ष पर आधारित है, जिसकी कहानी काफी भावना पूर्ण होगी।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog