Thursday, September 7, 2017

सच्चा सौदा डेरा सलाबतपुरा का मुख्य सेवादार जोरासिंह गिरफ्तार

 डेरा सच्चा सौदा के मालवा में सबसे बड़े डेरे सलाबतपुरा के मुख्य सेवादार जोरा सिंह को थाना फूल पुलिस ने वीरवार शाम  7 सितंबर 2017 को गिरफ्तार कर लिया। उसे शुक्रवार अदालत में पेश किया जाएगा।

तीन दिन पहले दयालपुरा चौकी पुलिस ने रेड करके डेरे में जोरा सिंह के कमरे से 315 बोर की मॉडिफाई की गई गन तथा 66 कारतूस बरामद किए गए थे। रिमांड के दौरान पुलिस उससे गन तथा कारतूस के बारे में पूछताछ करेगी।

थाना फूल के एसएचओ सुखजीत सिंह ने बताया कि 25 अगस्त को डेरा प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद भड़की भीड़ ने गांव भाई रूपा स्थित सेवा केंद्र में तोडफ़ोड़ करके आग लगा दी थी। मामले में पुलिस ने सेवा केंद्र के सिक्योरिटी गार्ड सुखमंदर ङ्क्षसह की शिकायत पर 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

मामले में जगजीवन सिंह, इकबाल सिंह उर्फ गोगी, बलविंदर सिंह, संदीप सिंह उर्फ सन्नी, सुखवीर सिंह उर्फ विक्की तथा गुरजीत सिंह को पुलिस ने 28 अगस्त के दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। मामले में वांछित जोरा सिंह को वीरवार काबू किया गया। मामले में अभी 45 सदस्यीय कमेटी के बठिंडा निवासी गुरदेव सिंह तथा भगता भाई के निवासी हरबंस सिंह की गिरफ्तारी बाकी है।

No comments:

Post a Comment

Search This Blog