Friday, September 1, 2017

हरियाणा में हिंसा भड़काने वाले डेरा प्रेमियों पर मुकदमे:विडीयोग्राफी में तलाश

पंचकूला में 28 अगस्त को  हिंसा भड़काने वाले डेरा समर्थकों व खास लोगों की हरियाणा पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस मौके पर डेरासमर्थकों की वीडियोग्राफी को खंगाल रही है, ताकि प्रमुख साजिशकर्ताओं की पहचान हो सके। इनमें से कुछ खास तो ऐसे थे, जो सुनियोजित ढंग से यहां पंचकूला में जुटे डेरा प्रेमियों की भीड़ में मौजूद थे और उन्हें निर्देश दे रहे थे। इनमें डेरे के डॉक्टर व अन्य शामिल थे। हरियाणा में अन्य प्रदेशों के डेरा प्रेमी भी जुटे थे।ऐसे लोग अब भूमिगत हो गए हैं।

हरियाणा पुलिस ने विभिन्न  स्थानों पर 34 से अधिक आपराधिक केस दर्ज किए हैं। पंचकूला में 6, पंचकूला में 4, कैथल में 13, भिवानी में 3, करनाल में 4, फतेहाबाद में 1, अंबाला में 2 और पानीपत में एक केस दर्ज किया गया है।

इन सही मामलों में डेरा समर्थकों के साथ-साथ उन खास लोगों की तलाश है, जो डेरा अनुयायियों की भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। इन्हीं खास लोगों में वे लोग भी थे, जिन्हें कुर्बानी दस्तों को ऑपरेट करना था। इतना ही नहीं इन्हीं खास लोगों ने कुर्बानी दस्तों के लिए कई दिनों से चंदा जुटाने का काम भी शुरू कर दिया था। हरियाणा पुलिस के डीजीपी बीएस संधू के अनुसार हिंसा भड़काने की कोशिशों में लगे कई प्रमुख साजिशकर्ताओं को की तलाश अभी की जा रही है।


No comments:

Post a Comment

Search This Blog