Saturday, August 5, 2017

ओवरलोडेड वाहन चालकों से अवैध वसूली करते परिवहन कर्मचारी पकड़े गए

कोटा 5-8-2017.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने ओवरलोडेड वाहनों से अवैध वसूली करने में लगे परिवहन विभाग के कर्मचारियों को मौके पर  ही एक नए अंदाज में गिरफ्तार किया। इस बार एसीबी की टीम ने श्रद्धालुओं के गेटअप में जाकर कुछ पुलिसकर्मियों को वसूली करते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। 

जानकारी के अनुसार कोटा में ओवर लोडिंग वाहनों से अवैध वसूली के खेल का भंडाफोड़ करते हुए आज तड़के एसीबी की टीम ने परिवहन विभाग के 2 सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाहियों सहित एक दलाल को रंगेहाथों धरदबोचा। 

एसीबी की टीम पूरी रात कोटा-बून्दी हाइवे पर तैनात रही और वसूली के इस रैकेट पकड़ा।पकड़े गए लोगों से करीब 16 हजार रूपए भी बरामद किए। इस कार्रवाई के दौरान एक दलाल भागने में भी सफल हो गया। 

एसीबी के एडीशनल एसपी चंद्र शील ठाकुर के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। टीम के सदस्य बाबा रामदेवरा के श्रद्धालु बनकर वसूली के इस खेल की रैकी करते रहे और वहीं तैनात अपने अधिकारियों को पल पल की वसूली की सूचना देते रहे।

मौका मिलते ही टीम ने दो गाड़ियो में सवार परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर और कांस्टेबलों को धरदबोचा । टीम ने विभाग की दोनो गाड़ियो को भी जब्त किया है। अब एसीबी की टीम इस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए पकड़े गए सभी लोगों से पूछताछ कर रही है। एसीबी की टीम ने भ्रष्टाचारियों को पकड़ने के लिए श्रद्धालुओं का गेटअप किया। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि कई दिनों हाईवे पर अवैध वसूली की सूचना मिल रही थी, लेकिन मौका नहीं मिल रहा था।

इन दिनों रामदेवरा तक पैदल जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्थे खूब निकल रहे है ऐसे में उन्हीं का वेश धारण किया और इस अवैध वसूली का पर्दाफाश किया। हालांकि मौके से एक दलाल भाग निकला जिसके पास बड़ी मात्रा में अवैध वसूली की रकम थी।  


No comments:

Post a Comment

Search This Blog