शनिवार, 29 जुलाई 2017

सूरतगढ़ से रवाना होने वाली प्रातः कालीन गाड़ियों में सफाई पानी की व्यवस्था नहीं

‌ सूरतगढ़ 29 जुलाई 2017.

 माडल रेलवे स्टेशन सूरतगढ़ से रवाना होने वाली रेलगाड़ियों में सफाई और पानी की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

सूरतगढ़ से अनूपगढ़ प्रातः 4-25 की यात्री गाड़ी, सूरतगढ़ से जयपुर प्रातः 6:00 बजे वाली गाड़ी, सूरतगढ़ से श्रीगंगानगर 7:45 वाली गाड़ी, सूरतगढ़ से अनूपगढ़ 8:20 वाली गाड़ी में न सफाई होती है और न पानी की व्यवस्था होती है। डिब्बों में गंदगी पड़ी रहती है। इसके अलावा इन गाड़ियों में डिब्बों की संख्या कम होने से भी यात्रियों को भेड़ बकरियों की तरह ठूंसे हुए रूप में यात्रा करनी पड़ती है।

 नागरिक संघर्ष समिति रेल के संयोजक लक्ष्मण शर्मा के नेतृत्व में आज बीकानेर के सहायक मंडल प्रबंधक को ज्ञापन दिया गया। इस ज्ञापन में लिखा गया है कि पिछले 11 माह से रेलवे के मुख्य द्वार पर काम अधूरा पड़ा है जिससे मलबे की गंदगी पसरी हुई है, आने जाने वाले यात्रियों को चोटें लगती रहती है ।

 पशु रेल के परिसर में घूमते हैं व यात्रियों को चोटें पहुंचाते हैं। 

एक दिन पहले 18 घंटे तक रेल स्टेशन पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी।प्लेटफार्मों पर बिना पानी के यात्रियों की परेशानी से हाहाकार मचा हुआ था।

 सहायक मंडल प्रबंधक से पानी व अन्य समस्याओं का निराकरण जल्दी करवाने का कहा गया।

इस प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट विष्णु शर्मा, ज्ञान बजाज,अमर सिंह राजपुरोहित, विमल सिंह राजपूतों​, मनीराम सिंगीकाट, कस्तूरी लाल, महेशी, राजेश,सिंधदिनेश आदि लोग शामिल थे। सहायक मंडल रेल प्रबंधक सुरेश चंद्रा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए आए हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें