रविवार, 9 जुलाई 2017

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सीधी शिकायत हो सकेगी


जयपुर 9-7-2017.

राजस्थान में रहने वाले लोग अब सीधे मुुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को शिकायत दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू की जा रही हैं। इसका नम्बर होगा 181 और शिकायत दर्ज होते ही परिवादी के मोबाइल पर शिकायत का नंबर और संबंधित विभाग को भेजे जाने का संदेश मिल जाएगा। यह हेल्पलाइन 15 अगस्त से शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है।


राजस्थान में अभी आॅनलाइन शिकायत दर्ज कराने के लिए सम्पर्क पोर्टल बना हुआ है। इस पर इंटरनेट के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। 181 पर शिकायत दर्ज होने के बाद उसके मोबाइल पर इसका संदेश आएगा। शिकायत या समस्या को सबसे पहले संबंधित विभाग को भेजा जाएगा। हर समस्या के लिए अलग-अलग समयावधि निर्धारित की जाएगी।


निर्धारित समय मे समस्या निस्तारित ना हो पाने या परिवादी के असंतुष्ट होने की स्थिति में यह शिकायत जिला स्तरीय अधिकारी और इसके बाद जिला कलेक्टर को भेजी जाएगी। इस स्तर पर भी निस्तारित ना होने की दशा में परिवाद की सुनवाई खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी और यह पता किया जाएगा कि समस्या का समाधान क्यों नहीं हुआ। इसके लिए मुख्यमंत्री राजे अब हर माह कलक्टरों से वीडियो काॅन्फ्रेंस करेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें