Wednesday, July 5, 2017

ट्रेन में शराब पीने वाले चार टीटीई सस्पेंड यात्रियों ने वीडियो बनाया था


टीटीई की अक्सर यात्रियों से पैसा वसूलने व बदतमीजी करने की शिकायतें सामने आती है। तीन जुलाई का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां स्वराज एक्सप्रेस में चार टीटीई ने रात को शराब पार्टी की।

यह पार्टी ट्रेन  की पेंट्रीकार में की जा रही थी। इस दौरान यात्रियों ने शराब पार्टी कर रहे सभी टीटीई की वीडियो क्लिप बना ली और ट्रेन के कोटा स्टेशन पर पहुंचते ही उसे रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीवटर के माध्यम से भेज दिया।

रेलमंत्री के निर्देश पर मुम्बई रेल प्रशासन ने चार टीटीई को निलंबित कर दिया है। उनके नाम जी.के. मारुति, जी.एस. मीणा व नवजोत सिंह है।


यात्रियों से अवैध वसूली भी कर रहे थे टीटी

---------------------

स्वराज एक्सप्रेस बांद्रा से चलकर कटरा जाती है। तीन जुलाई को जब ट्रेन रतलाम से चली, तो आरोपी सभी टीटीई ने पहले तो वेटिंग टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों से सीट दिलवाने के नाम पर अवैध वसूली की।

उसके बाद वे पेंट्रीकार में जाकर शराब पीने लग गए। इन सभी की ड्यूटी मुम्बई से कोटा तक थी। कोटा में इन्हें ड्यूटी आॅफ करनी थी। इस दौरान यात्रियों ने पार्टी कर रहे सभी टीटीई का वीडियो बनाकर रेलमंत्री को भेज दिया।

ट्रेन के चलते ही कार्रवाई का मैसेज भी चला पीछे-पीछे

--------------------

यात्रियों द्वारा शराब पार्टी की वीडियो क्लिप मंत्री को ट्वीट करने के बाद जब आरोपी टीटीई के खिलाफ कार्रवाई का मैसेज चला, तो ट्रेन कोटा स्टेशन से आगे निकल गई थी।

लेकिन इन सभी टीटीई के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश कोटा के आरपीएफ कंट्रोल रुम में पहुंच चुका था। ट्रेन यदि कोटा से नहीं निकलती, तो यहीं टीटीई के खिलाफ आदेशानुसार कार्रवाई हो जाती। इस कारण रेलवे ने ट्रेन के मुम्बई पहुंचने के बाद इन टीटीई के खिलाफ कार्रवाई हुई।


No comments:

Post a Comment

Search This Blog