Wednesday, July 19, 2017

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी कोटा में निशुल्क कोचिंग:डाक्टर इंजीनियर क्षेत्र


सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी कोटा में निशुल्क ले सकेंगे कोचिंग

डॉक्टर व इंजीनियर बनने का सपना कर सकेंगे साकार

आवेदन पत्र लेने की 19 जुलाई अंतिम तिथि

श्रीगंगानगर, 18 जुलाई। सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग व मेडिकल में निशुल्क कोंचिग के लिये आवेदन पत्र मांगे गये है। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री नख्तदान बारहठ ने बताया कि कोटा जिला प्रशासन द्वारा लगभग 500 सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिये कोटा कोंचिग संस्थानों के सहयोग से निशुल्क कोंचिंग उपलब्ध करवाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने 70 प्रतिशत से अधिक अंक बोर्ड परीक्षाओं में अर्जित किये हैं उनके लिये जिला स्तर पर एक परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई 2017 को जिले में करवाया जायेगा। जो विद्यार्थी इंजीनियरिंग व मेडिकल के लिये निशुल्क कोचिंग करना चाहते है वे 19 जुलाई 2017 तक जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) श्रीगंगानगर कार्यालय से आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते है। आवेदन फार्म भरकर 20 जुलाई 2017 तक पुनः जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) कार्यालय में जमा करवा सकते है। 21 जुलाई को रोल नम्बर आवंटित करवाये जायेंगे तथा 23 जुलाई को परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि सभी जिलों से प्राप्त रिजल्ट के आधार पर एक मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी। परीक्षा परिणाम के आधार पर जिन विद्यार्थियों के द्वारा 50 प्रतिशत से अधिक प्राप्तांक होंगे, उनमें मेरिट के आधार पर प्रथम 500 विद्यार्थियों का चयन किया जाकर उन्हें निशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।  

आवेदन पत्र में विद्यार्थी का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, स्थायी पता, मोबाईल नम्बर, विद्यालय का नाम (जहां से 10 वीं कक्षा उर्तीण की है), विद्यालय का नाम (जहां वर्तमान में अध्ययनरत है), तहसील, जिला, कक्षा 10 वीं में प्राप्तांक काप्रतिशत, वर्तमान में संकाय ( गणित या जीव विज्ञान) तथा हस्ताक्षर की जानकारी दर्शानी होगी। 


No comments:

Post a Comment

Search This Blog