Wednesday, July 12, 2017

कुचामन में रात को 6 बसें जलाई


 कुचामन 12 जुलाई 2017.

बस स्टेण्ड पर मंगलवार को देर रात आधा दर्जन रोडवेज बसों को युवकों ने आग के हवाले कर दिया। युवक बोलेरो कैम्पर में  सवार होकर आए थे। युवक कितने थे, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। वारदात देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुई। मामले पर कुचामन में हडक़ंप मच गया। पुलिस अज्ञात युवकों की तलाश में देर रात तक सरगर्मी से जुटी रही।

जानकारी के अनुसार बोलेरो कैम्पर में आए करीब छह युवकों ने एक साथ रोडवेज बसों में जलती हुई आग डाली तथा भाग छूटे। देखते ही देखते बसों में आग ने विकराल रूप ले लिया तथा धूं-धूं कर जलने लगी।

बसों को जलता देख बड़ी संख्या में लोगों ने आसपास से पानी लाकर बुझाने का प्रयास किया तथा दमकल को सूचित किया।

लोगों ने पुलिस को भी सूचित किया।मौके पर पहुंची। थानाधिकारी सुमन चौधरी ने सर्वप्रथम आग पर काबू पाने का प्रयास किया। समाचार लिखे जाने तक रोडवेज बसें धूं-धूं कर जल रही थी। सूचना मिलते ही कार्यवाहक वृत्ताधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

बड़ी संख्या में हथियारबंद पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए वहां घटना स्थल को चारों तरफ से घेर लिया। लोगों ने तत्परता बरतते हुए बसों में सोए चालकों एवं परिचालकों को बाहर निकाला । गौरतलब है कि 12 जुलाई को सांवरदा में आनंदपाल एनकाउंटर प्रकरण में सीबीआई की मांग को लेकर श्रद्धांजलि सभा होगी। इसे लेकर यूं तो पुलिस का इंतजाम कड़ा है, इसके बावजूद देर रात की इस घटना ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी। पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार समाज कंटको ने बस स्टेण्ड पर खड़ी राजस्थान रोडवेज की 6 बसों में आग लगा दी। चार बसें जलकर राख हो गई। दो बसों को समय रहते मौके से हटाकर आग बुझा दी गई। युवक मौके से फरार हो गए। बसों में आग लगती देख आस-पास के दुकानदार वहां पहुंचे और दमकल को सूचना दी। समाचार लिखे जाने तक आग लगाने वालों का कोई सुराग नहीं लगा।



No comments:

Post a Comment

Search This Blog