शनिवार, 24 जून 2017

श्री गंगानगर से जयपुर और दिल्ली की हवाई सेवाएं शुरू होंगी:तारीख अभी तय नहीं

24 जून। श्री गंगानगर से जयपुर और दिल्ली के लिए हवाई यात्रा सेवाएं शुरू करने के प्रयास तेजी से चल रहे हैं व्यवस्थाओं को लेकर एक बैठक 23 जून को हुई है। जिला कलक्टर श्री ज्ञानाराम ने कहा कि श्रीगंगानगर से जयपुर व दिल्ली के लिये हवाई सेवाएं प्रारम्भ होना इस क्षेत्र के लिये सौभाग्य की बात है। हवाई सेवाओं से समय की बचत होगी तथा यहां के नागरिकों को हवाई सेवा की सुविधा मिलेगी। 


जिला कलक्टर शुक्रवार को नागरिक उड्डयन विभाग के निर्देशानुसार लालगढ़ हवाई पट्टी पर आवश्यक सुविधाएं विकसित करने तथा तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा 28 करोड़ के ऐस्टीमेट के विरूद्ध 4 करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध करवा दी गयी है। इस राशि में से 1 करोड़ रूपये की राशि शेष है। इस राशि से चारदीवारी निर्माण करने के निर्देश दिये गये। बैठक में बताया गया कि लालगढ़ हवाई पट्टी की लम्बाई 1300 मीटर है। इस पट्टी से छोटे हवाई जहाज आसानी से आवागमन कर सकते है। पट्टी की लम्बाई को बढ़ाने के लिये पास की भूमि को भी आवाप्त करने पर चर्चा की गई। 


जिला कलक्टर ने कहा कि हवाई सेवाएं शुरू होने से पहले सुरक्षा, फायर, एम्बुलेंस, पानी तथा बि चेजली जैसी सुविधाएं विकसित करनी होगी, इसके लिये संबंधित विभाग अपनी तैयारी करें तथा सेवाओं के बदले ली जाने वाली राशि का भी उल्लेख किया 

जाये। जिला कलक्टर ने बताया कि आवश्यक संसाधन की पूर्ति समय पर हो जाने से अगस्त माह तक सेवाएं प्रारम्भ हो सकती है। 


बैठक

 में पुलिस अधीक्षक श्री हरेन्द्र महावर, एडीएम शहर श्री वीरेन्द्र कुमार वर्मा, नगरपरिषद आयुक्त सुनीता चौधरी, विधुत विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री के.के.कस्वा, अधिशाषी अभियंता ग्रामीण श्री अजय माथुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेश बंसल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता श्री सुमन विनोचा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें