Thursday, June 1, 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री से वार्ता वास्ते राजस्थान में उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का गठन



जयपुर 1 जून 2017.
जिला कलेक्टर्स पुलिस अधीक्षक कॉन्फ्रेन्स में आज खान राज्यमंत्री श्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी.टी.एवं जल संसाधन मंत्री डॉ० रामप्रताप ने फिरोजपुर फीडर की मरम्मत के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित कर अवगत कराया कि पंजाब सरकार द्वारा जानबूझकर मरम्मत कार्य नहीं करवाये जा रहे है जिससे राजस्थान राज्य को आपूर्ति किये जाने वाला पानी कम मात्रा में दिया जावे, राज्य के हिस्से का पानी पंजाब के किसानों को वितरित किया जा रहा है।

साथ ही बताया कि उक्त फीडर से जो भी जलापूर्ति पंजाब सरकार द्वारा की जा रही है वह पानी प्रदूषित, गंदा एवं बदबूदार है जिससे स्थानीय किसानों को सिंचाई करने एवं पेयजल हेतु अनेक परेशानियो का सामना करना पड़ता है। प्रदूषित जल की वजह से अनेक प्रकार की बीमारियां फैलने की आशंका है। सिंचाई एवं जलसंसाधन मंत्रा डॉ० रामप्रताप ने सुझाव दिया कि पंजाब की भांति प्रभावित गांवों में  बड़े-बड़े आर.ओ. प्लांट लगाए जाऐं।

मुख्यमंत्री महोदय ने कॉन्फ्रेन्स में ही प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए तुरन्त एक उच्चस्तरीय राज्य प्रतिनिधि मण्डल गठन कर पंजाब सरकार से वार्ता कर निराकरण करने हेतु निर्देशित किया है एवं घोषणा की कि पंजाब के मुख्यमंत्री से वार्ता कर शीघ्र राहत प्रदान की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Search This Blog