Thursday, June 29, 2017

गंगानगर जिले में मेधावी 50 छात्राओं को स्कूटी भेंट

श्रीगंगानगर, 29 जून। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण एवं प्रोत्साहन राशि योजना के तहत गुरूवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में 50 मेधावी छात्राओं को स्कूटी प्रदान की गई। इस अवसर पर नगर विकास न्यास के अध्यक्ष श्री संजय महिपाल ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जनकल्याण एवं शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण एवं प्रोत्साहन राशि योजना के अलावा विभिन्न प्रकार की छात्रावृतियां भी दी जा रही है। न्यास अध्यक्ष ने महाविद्यालय की छात्राओं को ठंडा एवं शुद्ध पेयजल के लिये 2000 लीटर के वाटर कूलर देने की घोषणा की। 


देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण एवं प्रोत्साहन राशि योजना में प्रत्येक जिले को 50 मेधावी छात्राओं को स्कूटियां प्रदान की जाती है। जिन छात्राओं ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये है, उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाता है। श्रीगंगानगर जिले में चौधरी बल्लूराम गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय की 40 छात्राओं को तथा भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय श्रीगंगानगर, राजकीय महाविद्यालय अनूपगढ, राजकीय महाविद्यालय सूरतगढ़, राजकीय महाविद्यालय सादुलशहर की 10 छात्राओं को स्कूटी प्रदान की गई। 


आयोजित कार्यक्रम में ग्रीन गंगानगर द्वारा 50 छात्राओं को पर्यावरण की रक्षा के लिये 1-1 पौधा भी दिया गया, जिनमें नीम, ऐलिस्टोनिया, गुलमोहर के पौधे शामिल है। चौधरी बल्लूराम गोदारा कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज प्रार्चाय श्री श्रवणसिंह, ग्रीन इंडिया के शंकर सलूजा, श्री आदित्य बवेजा, सुश्री अमरीक कौर सहित छात्राएं, शिक्षक एवं उनके अभिभावक उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment

Search This Blog