Tuesday, May 30, 2017

सूरतगढ़ SDM पद पर रामचंद्र पोटलिया फिर आएंगे?


- करणीदानसिंह राजपूत -

 सूरतगढ़ 30 मई 2017.
पूर्व विधायक गंगाजल मील  ने पत्रकार वार्ता में कहा कि  एसडीएम के पद पर रामचंद्र पोटलिया फिर से लगाए जाएंगे। मील ने कहा कि उनको जानकारी मिली है कि वर्तमान विधायक राजेंद्र सिंह भादू से सैटिंग होने की बात आई है। मील ने कहा कि आख़िरी एक डेढ़ महीने में पोटलिया को फिर से लगाया जाएगा और भादू अपने काम करवाएगा। मील ने पत्रकार वार्ता में दावा किया कि अगर पोटलिया को लगाया गया तो वह ऐसा नहीं होने देंगे और धरना लगा देंगे।
 विदित रहे कि रामचंद्र पोटलिया 25 मई 2016 को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की कार्यवाही के बाद से अनुपस्थित और फिर सस्पेंड की कार्यवाही में चल रहे हैं और पूरा एक वर्ष बीत चुका है। रामचंद्र पोटलिया का सेवाकाल 31 जुलाई तक है।  मील के कथन को सही माने तो पदस्थापन और कार्य करवाने का मानें तो रामचंद्र पोटलिया की नियुक्ति जून के पहले दूसरे हफ्ते में संभावित मानी जानी चाहिए।
यह पत्रकार वार्ता 22 मई को आयोजित की गई थी जिसमें राजेंद्र भादू पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए गए थे। पत्रकारों ने रामचंद्र पोटलिया के मैटर को गोल कर दिया।आरोपों को एक दो पंक्तियों में सीमित कर दिया जो डिटेल मील ने पत्रकार वार्ता में दी उसे प्रकाशित करने से रोक दिया गया। वीडियोग्राफी के कैमरे मोबाइल कैमरे रिकॉर्डिंग के सभी साधन होते हुए भी थी जब आरोप लगा रहे थे तो उनकी रिकॉर्डिंग ही नहीं की गई । इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने भी यही स्थिति अपनाई।
राजस्थान पत्रिका ने 23 मई के अंक में कुछ पंक्तियों में यह समाचार लगाया मगर रामचंद्र पोटलिया और भ्रष्टाचार के मामले गायब कर दिए। पत्रिका का यह समाचार चित्र यहां दिया है।

 पत्रकार समझौतावादी हो गए हैं।समाचारों को रोकते हैं या फिर डरते हैं।


ब्लास्ट की आवाज साप्ताहिक ने मील की पत्रकार वार्ता मैं भादू पर लगाए आरोपों को प्रकाशित किया है और सवाल उठाया है कि क्या भादू पलटवार करते हुए मील को जवाब देंगे?

ब्लास्ट की आवाज ने छापा है कि मील राज में भी भ्रष्टाचार खूब  हुए थे। अब चुनाव का समय नजदीक है इसलिए आरोप प्रत्यारोप का दौर चलेगा।


No comments:

Post a Comment

Search This Blog