Thursday, May 11, 2017

प्रधान पंचायत समिति बिरमा देवी व 9 डायरेक्टरों का भाजपा से इस्तीफा


 

-करणीदान सिंह राजपूत-

 पंचायत समिति सूरतगढ की अनुसूचित जाति आरक्षित सीट पर प्रधान चुनी हुई बिरमा देवी नायक ने 10 मई को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी को पार्टी से त्यागपत्र सौंपा। प्रधान ने विकास अधिकारी रोमा सहारण पर काम नहीं करने और जातिगत आधार पर व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए पहले 2 मार्च को पंचायत समिति के आगे धरने की चेतावनी दी थी। पार्टी के नेताओं ने तब विकास कधिकारी रोमा सहारण के स्थानांतरण का आश्वासन देते हुए धरना रुकवा दिया था।
 लेकिन आश्वासन पूरा नहीं हुआ।विकास अधिकारी रोमा सहारण का स्थानांतरण नहीं हुआ। पंचायत समिति प्रधान ने इस भरोसे के टूटने पर और पार्टी द्वारा भी कोई कार्यवाही नहीं किए जाने पर तंग आकर 10 मई को जयपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी को पार्टी से त्यागपत्र सौंप दिया।
प्रधान बिरमा देवी नायक के साथ पंचायत समिति के नौ डायरेक्टरों ने और एक जिला परिषद श्रीगंगानगर के डायरेक्टर ने भी भाजपा छोड़ने का अपना  त्यागपत्र सौंप दिया।
इनमें पंचायत समिति के डायरेक्ट रामेश्वर लाल बेबी कंवर,दीपा तरड़, निहाल दास, चिमनलाल, रेशमा कुमारी, बलजिंदर कौर और गुरमीत कौर शामिल हैं। जिला परिषद के डायरेक्टर रामप्रताप ने भी भाजपा से त्यागपत्र सौंप दिया।
प्रधान व इतनी बड़ी संख्या में डायरेकरों के त्यागपत्र देने से हलचल मची है।

No comments:

Post a Comment

Search This Blog