Wednesday, May 24, 2017

मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन में श्री सीमेंट ने 3लाख 51हजार की राशि भेंट की



मुख्यमंत्री जलस्वावलम्बन में संस्थाएं करें सहयोग


श्री सीमेंन्ट ने दिया 3 लाख 51 हजार रूपये की राशि का सहयोगः- जिला कलक्टर


श्रीगंगानगर, 24 मई। जिला कलक्टर श्री ज्ञानाराम ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान जल सरंक्षण का एक महत्वपूर्ण कार्य है। प्रथम चरण में इस कार्यक्रम को अभूतपूर्व सफलता मिली, इसके पश्चात दूसरा चरण प्रारम्भ किया गया है।

जिला कलक्टर बुधवार 24 मई को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्षा जल की एक-एक बूंद बेकार न जाये, इसके लिये संसाधन विकसित करने होंगे। सरकारी भवनों, विभिन्न संस्थाओं के परिसर तथा निजी घरों में भी जल प्रबंधन के लिये वाटर हार्वेस्टिंग को अपनाना होगा, जिससे जल की हर बूंद को संचित किया जा सकेगा। ग्रामीण क्षेत्र में भी पुराने जोहड़, बावड़ियों का जीर्णांद्वार कर ठीक करवाया जा रहा है तथा जोहड़ों को पक्का बनाने के कार्य प्रारम्भ किये गये है।

जिला कलक्टर ने बताया कि प्रथम चरण में भी विभिन्न संस्थाओं द्वारा दिल खोलकर आर्थिक सहयोग दिया गया था। दूसरे चरण में श्री सीमेन्ट सूरतगढ़ द्वारा 3 लाख 51 हजार रूपये की राशि का चैक  भेंट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसमें जन भागीदारी की आवश्यकता है। किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये कार्यक्रम में जनजुड़ाव होना जरूरी है।

इस अवसर पर श्री सीमेंट के शरद भटनागर, उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक श्रीमती मंजू नैण गोदारा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment

Search This Blog