सोमवार, 22 मई 2017

मोदी सरकार के 3 साल, 450 नेता 900स्थानों पर उपलब्धियां बताएंगे

नई दिल्ली.22-5-2017.

26 मई को मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने जा रहे हैं। अपनी उपलब्धियोँ को आम लोगों तक पंहुचाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने कमर कस ली है। पार्टी के लगभग 450 से ज्यादा नेता 25 मई से देश के 900 जगहों का दौरा करेंगे और मोदी सरकार के काम का गुणगान करेंगे।

प्रधानमंत्री समेत कई केंद्रीय मंत्री रैली के जरिये अपने तीन सालों का लेखा जोखा देंगे।

पीएम मोदी 26 मई को गुवाहाटी में एक रैली करेंगे तथा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह त्रिवेंद्रम और गंगटोक के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

इन दोनों नेताओं के अलावा सरकार के सभी मंत्री अपने अपने मंत्रालयों का कामकाज का लेखाजोखा देने के साथ ही मोदी सरकार की महत्वपूर्ण और महत्वकांक्षी योजनाओं को भी जनता के सामने प्रमुखता से रखेंगे।

कार्यक्रमों की शुरुआत 25 मई से होगी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज लखनऊ, वित्‍त मंत्री अरुण जेटली अहमदाबाद में , वेंकैया नायडू छत्‍तीसगढ़ तथा सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रांची में रैली करेंगे।

बीजेपी के सभी मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री प्रेस कॉन्‍फ्रेंस या किसी और कार्यक्रम के जरिए मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ पटना जाएंगे, उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्या नालंदा में होंगे, एमपी के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कटक जाएंगे तथा छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह पश्चिम बंगाल के आसनसोल जाएंगे।

जानकारी के अनुसार मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक उसके बाद नोटबंदी और हाल ही में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कूलभूषण मामले में भारत की जीत को भी मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों के रूप में जनता के बीच रखा जाएगा।

2019 के आम चुनाव में दो-तिहाई बहुमत से जीतने की तैयारी में जुटी भाजपा ने मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार और तीन साल की उपलब्धियों का गुणगान करने के लिए खासतौर से अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षित 131 सीटों का चयन किया है।

इन योजनाओं को जनता के सामने रखेंगे भाजपा नेता 

1=स्वच्छ भारत मिशन
2=मेक इन इंडिया
3=बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना
4=अटल पेंशन योजना
5=प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना
6=प्रधानमंत्री आवास योजना
7=प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना
8=सुकन्या समृद्धि योजना
9=दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना
10=प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना
11=प्रधानमंत्री जनधन योजना
12=डिजिटल इंडिया
13=मिशन इन्द्रधनुष
14=स्टार्ट अप इंडिया
15=प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना
16=प्रधानमंत्री मुद्रा योजना

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें