Wednesday, March 8, 2017

नए जिलों की घोषणा नहीं करने से पूरा प्रदेश नाराजःबसपा सूरतगढ का बयान

सूरतगढ 8 मार्च 2017.

आज विधानसभा में 2017 18 का बजट पेश किया और बजट पिटारे से केवल थोथी घोषणा हुई ।

  बसपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला परिषद डायरेक्टर डूंगरराम गेदर ने कहा कि बजट पूरी तरह से निराशाजनक है और सरकार हर मोर्चे पर फेल हो रही है। सबसे बडी़  आशा जो राजस्थान प्रदेश की जनता ने लगा रखी थी कि नए जिले बनाने की । क्योंकि सरकार के पास पूरे राजस्थान से 50 नए जिले बनाने के आवेदन आए हुए थे उन 50 नए जिलों की जनता की आशाएं अपेक्षाएं सरकार से लगी हुई थी कि बजट के अंदर हमें यह सौगात मिलेगी लेकिन एक भी नए जिले की घोषणा नहीं करने से पूरे प्रदेश की जनता निराश है । 

सूरतगढ़ तहसील के एटा सिंगरासर माइनर की 40 साल पुरानी मांग है माइनर के लिए किसान कई बार आंदोलन कर चुके हैं और वर्तमान में किसानों का आंदोलन चल रहा है । किसानों को आशा थी कि इस बजट में माइनर की मांग पूरी होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिससे क्षेत्र के किसानों की आशाओं और अपेक्षाओं पर सरकार ने पानी फेर दिया है। बसपा के नगर अध्यक्ष पवन सोनी ने कहा कि मोदी जी के नोटबंदी की तरह मुख्यमंत्री का यह बजट, विकास बंदी का बजट है।

 श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों को बजट में कोई स्थान नहीं दिया गया है आज भी इन दोनों जिलों के ग्रामीण क्षेत्र पानी बिजली चिकित्सा व्यवस्था से महरुम है सरकार ने अपने पिछले राज्य बजट की तरह इस बार भी घोषणाओं के पुलिंदे बंदे हैं जो कागजी साबित होगी।

No comments:

Post a Comment

Search This Blog