Monday, February 20, 2017

आम आदमी पार्टी राजस्थान की समस्त 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी





 करणी दान सिंह राजपूत

 नई दिल्ली: 20 फरवरी 2017.
आम आदमी पार्टी राजस्थान में विधानसभा के 2018 में होने वाले चुनाव में समस्त 200 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उदयपुर में पत्रकारों को यह जानकारी दी उन्होंने कहा कि पार्टी की राजस्थान पर पूरी निगाहें लगी हुई हैं राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार से मोहभंग हो चुका है और कांग्रेस पर लोगों का भरोसा नहीं है ऐसी स्थिति में आम आदमी पार्टी लोगों के भरोसे पर खरा उतरने में आगे आएगी।

दिल्ली  में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी पंजाब और गोवा के चुनावों में भारी हलचल पैदा कर चुकी है। पंजाब व गोआ में वोटिंग हो चुकी है अब  नतीजों का इंतजार 11 मार्च का हो रहा है।
 पंजाब और गोवा का काम निपटाने के बाद आम आदमी पार्टी अपने अगले लक्ष्य राजस्थान  की तरफ बढ चुकी है।
राजस्थान में अपनी दावेदारी पेश करने के लिए पार्टी ने गतिविधियां भी तेज कर दी है। इन दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजस्थान के दौरे पर हैं। वो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में सिसोदिया ने कहा हम राजनीति में करियर बनाने नहीं आए हैं, कार्यकर्ता इस बात का ध्यान रखें।
राजस्थान में बीजेपी की सरकार है। और वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की सीएम हैं। जाहिर तौर पर AAP की रणनीति राज्य सरकार की खामियों को सामने लाना है। पार्टी इसी दिशा में काम भी कर रही है। ये तीसरा मौका होगा जहां आम आदमी पार्टी सीधे तौर पर एकबार फिर बीजेपी की सत्ता को चुनौती देगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी पंजाब और गोवा में बीजेपी की सत्ता को चुनौती दे चुकी है।
हलांकि पंजाब में अकाली और बीजेपी की गठबंधन सरकार है। बीजेपी के लिए AAP का राजस्थान में दावेदारी करना एक चुनौती साबित हो सकता है। क्योंकि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में होंगे और उसके कुछ माह बाद 2019 में लोकसभा चुनाव हैं। राजस्थान में एक तरफ अगर बीजेपी के लिए अपनी सत्ता को बचाने की चुनौती होगी तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के लिए अपने बनाए एक नए प्रयोगशाला में अपने पुराने प्रयोग को दोहराने की कोशिश होगी।
सिसोदिया आपका कहना है कि राजस्थान में कार्यकर्ता राजस्थान पर घूमकर हालात का अध्ययन करेंगे भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में लगातार असंतोष बढ़ रहा है ऐसे में आम आदमी पार्टी असंतुष्ट लोगों से भी बात करेगी सिसोदिया का कहना है कि असंतुष्टों में जो इमानदार छवि के होंगे उन्हें आम आदमी पार्टी की सदस्यता दी जाएगी और उन्हें चुनाव में भी उतारा जाएगा आम आदमी पार्टी के राजस्थान में समस्त 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों में हलचल हुई है।








No comments:

Post a Comment

Search This Blog