Wednesday, December 7, 2016

संगतपुरा में नशा मुक्ति शिविर पुलिस थाना मटिली राठान द्वारा

 
श्रीगंगानगर, 6 दिसम्बर। जिला पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कोटकी द्वारा चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को गांव संगतपुरा के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पुलिस थाना मटिली राठान द्वारा निःशुल्क नशा मुक्ति शिविर एवं कार्यशाला का आयोजन किया गया। 
 
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता नशा मुक्ति परामर्श एवं उपचार केन्द्र के प्रभारी डा. रवि कान्त गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि नशा आज बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है। युवा, छात्रा एवं महिलाएं भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। नशा आज गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक पहुंच चुका है, जो कि समाज के लिए गम्भीर चिन्ता का विषय है। यदि आज नशे के इस बहते प्रभाव को ना रोका गया तो आने वाला समय बहुत ही भयानक रूप ले लेगा। इसीलिए सभी व्यक्तियों का नशा मुक्ति का पावन कार्य निःस्वार्थ भाव व लगन से करना चाहिए। डा. गोयल ने उपस्थित जन समूह व छात्रा-छात्राओं को ‘‘हम नशा नहीं करेंगे और नशा छुड़वाएंगे‘‘ की सामूहिक शपथ दिलवाई। 
सरपंच श्रीमती प्रवीण कौर ने कार्यक्रम में कहा कि श्रीगंगानगर जिले में पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान की बहुत बहुत प्रशंसा की व इस अभियान को पुनीत कार्य बताया। 
कार्यक्रम में प्रधानाचार्या श्रीमती सरोज जांगिड ने अपने सम्बोधन में उपस्थित जन समूह को महापुरूषों के जीवन का अनुकरण करने के लिए प्रेरित किया एवं स्वस्थ जीवन का मार्ग चुनने के लिए प्रेरित किया। 
कार्यक्रम में थानाधिकारी श्री कुलदीप जी ने कहा कि व्यक्ति को नशे से दूर रहना चाहिए तथा अनुशासन में रहते हुए अपने घर, आस पड़ौस, मोहल्ला, गांव में नशा मुक्त व अपराध मुक्त वातावरण बनाना चाहिए। नशा मुक्ति शिविर में राबाउमावि व राउप्रावि 9 एच बड़ा के छात्रा-छात्राओं व ग्रामीणों ने भाग लिया। कार्यक्रम के पश्चात् डॉ. रविकान्त ने शिविर में आए नशा पीड़ित लोगों की जांच की व उचित परामर्श दिया। 
 

 

No comments:

Post a Comment

Search This Blog