मंगलवार, 30 अगस्त 2016

पुलिस थाना सूरतगढ सदर नि:शुल्क नशामुक्ति शिविर सरदारपुरा बीका


सूरतगढ , 30 अगस्त2016.
 जिला पुलिस प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को रा.आ.उ.मा.वि. सरदारपुरा बीका में पुलिस थाना सूरतगढ सदर द्वारा नि:शुल्क नशामुक्ति शिविर व जन जाग्रति कार्यशाला का आयोजन किया गया।


          कार्यक्रम में नशामुक्ति परामर्श एवं उपचार केन्द्र के प्रभारी डॉ रविकान्त गोयल ने मुख्य व€ता के रुप में बोलते हुए कहा कि नशा आज
बहुत तेजी से फैल रहा है, ये गांव गांव और घर घर तक पहुंच चुका है। नशे की वजह से सैकड़ों हजारों व्यक्ति अपना जीवन बर्बाद कर रहें हैं, अपराध कर रहें हैं तथा सामाजिक वातावरण को दूषित एवं असुरक्षित बना रहे हैं। डॉ रविकान्त गोयल ने नशे से होने वाले नुकसानों के बारे में बताया। नशे से बचने व नशा छोडने की वैज्ञानिक जानकारी दी तथा ''हम नशा नहीं करेंगे और नशा छुडवायेंगे की शपथ दिलवाई''।
      कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीवाईएसपी सूरतगढ श्री मोहम्मद अयूब ने कहा कि आज कल नशे की शुरुआत विद्यालय स्तर से ही हो रही है, जो बहुत ही चिन्तनीय है। विद्यार्थी नशे में लिप्त होकर पढाई में पिछड रहें हैं व अपराध कर रहें हैं। विद्यार्थियों को नशे से दूर रहकर समाज से नशे को मिटाने का बीडा उठाना चाहिए।
    कार्यक्रम में श्री गुरबक्श राय मिढ़ा ने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे नशा मु€ित अभियान का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें व इसका लाभ उठायें।
             कार्यक्रम में रा.आ.उ.मा.वि.सरदारपुरा बीका, लवली चिल्ड्रन एकेडमी सरदारपुरा बीका के अध्यापक व छात्र-छात्रओं ने भाग लिया।
             कार्यक्रम में थानाधिकारी सूरतगढ सदर के श्री कृष्ण कुमार ने कहा कि विद्यार्थी घर घर जाकर नशा मुक्ति का संदेश दें। स्वयं भी नशे से बचें, नशा पीडि़तों का नशा छुड़ाएं। कार्यक्रम  में श्री राजेन्द्र पाल, श्री.गुरचरण सिंह, श्रीमती सरोज राठी, श्रीमती राजबिन्दू, श्री पृथ्वी राज,  श्रीमती नीटा मुन्जाल, श्री राधेश्याम उपस्थित 







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यह ब्लॉग खोजें